भारत मौसम पूर्वानुमान- 17 राज्यों में बारिश होगी, कुछ जगह बाढ़ का खतरा- WEATHER FORECAST INDIA

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार देश के 17 राज्यों में बारिश होने की संभावना है। इनमें से कुछ इलाकों में असामान्य वर्षा होने की संभावना है जिसके कारण बाढ़ आ सकती है। निचले इलाकों में पानी भर सकता है। पिछले 24 घंटों में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में घनघोर बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। शहर, गांव, खेत, सड़क कई जगह पानी भर गया है। 

भारत के इन राज्यों में बारिश होगी

अगले 24 घंटों के दौरान, मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों और पूर्वी राजस्थान में मध्यम से भारी बारिश के साथ कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है। मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों और हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में एक या दो स्थानों पर एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश संभव है। पश्चिम बंगाल के ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, गुजरात के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है।

भारत मौसम समाचार- कहां कितनी बारिश हुई

पिछले 24 घंटों के दौरान, ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई, जबकि कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है। मध्य महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश और तटीय कर्नाटक में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई।

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, विदर्भ, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, उत्तर पूर्व भारत, सिक्किम, कोंकण और गोवा, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। दिल्ली, बिहार के झारखंड के शेष हिस्से, तटीय आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप, मराठवाड़ा और गुजरात में हल्की बारिश हुई।