मध्य प्रदेश मानसून- 13 जिलों में मूसलाधार और 14 में भारी बारिश होगी- MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी मौसम का पूर्वानुमान एवं किसान मौसम बुलेटिन के अनुसार मध्य प्रदेश के 13 जिलों में मूसलाधार बारिश होगी जबकि 14 जिलों में भारी वर्षा की संभावना है। विशेषज्ञों का कहना है कि यह स्थिति 11 अगस्त 2022 तक बनी रहेगी।

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- किन जिलों में मूसलाधार और किन जिलों में भारी बारिश होगी

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खण्डवा, खरगौन, धार, देवास, सिहोर, मण्डला, बालाघाट, सागर, छतरपुर जिलों में कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अपील की गई है कि उपरोक्त जिलों में उन सभी गतिविधियों को स्थगित कर दिया जाए। जो मूसलाधार बारिश के चलते जीवन के लिए खतरा बन सकती हैं। 

उपरोक्त के अलावा अलीराजपुर, झाबुआ, बडवानी, रतलाम, विदिशा, रायसेन, टीकमगढ, निवाडी, दमोह, पन्ना, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाडा व सिवनी जिलों में भारी वर्षा की संभावना है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है यानी अपने सभी कार्यक्रम मौसम को ध्यान में रखकर बनाएं और यदि मौसम में परिवर्तन आता है तो स्वयं को सुरक्षित करें। 

मध्य प्रदेश मौसम के समाचार- कहां कितनी बारिश हुई 

पिछले 24 घंटों में चंबल, उज्जैन, नर्मदापुरम एवं शहडोल संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर ग्वालियर, रीवा, सागर व जबलपुर संभागों के जिलों में अनेक स्थानो पर इंदौर संभाग के जिलों में कुछ स्थानो पर तथा भोपाल संभाग के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई। सबसे अधिक वर्षा मिहोना, बागली एवं रौन क्षेत्र में 11 सेंटीमीटर, पचमढी, प्रभातपट्टन 9 अनूपपुर, लहार 8, सोनकच्छ, जावर 7 अठनेर एवं मोहगाँव क्षेत्र में 6 सेंटीमीटर दर्ज की गई।