मध्यप्रदेश में गलत बिजली बिल सुधारने टोल फ्री नंबर- MP NEWS

जबलपुर
। अब से पहले तक यदि बिजली का बिल गलत आ गया है तो उसे सुधार लाने के लिए बिजली कंपनी के ऑफिस के चक्कर लगाने पड़ते थे परंतु मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड द्वारा बिजली बिल संबंधी शिकायतों के निराकरण के लिए टोल फ्री नंबर जारी कर दिया गया है। 

ऐसे उपभोक्ता जिन्हें उनके बिजली बिल में किसी प्रकार का संशोधन करवाना है, वे अब कंपनी के हेल्पलाइन कॉल सेंटर के टोल फ्री नंबर 1912 पर अपना IVRS नंबर बताकर बिल संबंधी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।  बिजली उपभोक्ताओं को अपना बिल सुधरवाने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

कंपनी द्वारा बिल से संबंधित शिकायत के निराकरण की अधिकतम सीमा 15 कार्य दिवस तय कर दी गई है। शिकायत के निराकरण की सूचना संबंधित उपभोक्ता को एस एम एस के माध्यम से दी जाएगी।

इसके पूर्व बिजली बिल में सुधार कार्य करवाने के लिए उपभोक्ताओं को कार्यालयों एवं अधिकारियों के चक्कर लगाने पड़ते थे लेकिन अब कंपनी प्रबंधन द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करते हुए बिजली बिल में संशोधन संबंधी शिकायतों के निराकरण की अधिकतम सीमा निश्चित कर दी गई है, जिससे उपभोक्ता कंपनी की आंतरिक सुधार प्रक्रिया से मुक्त होंगे तथा उन्हें घर बैठे शिकायत के निराकरण की सूचना प्राप्त हो जाएगी।