MP education portal पर विकासखंड विषयवार शिक्षकों के रिक्त पदों की जानकारी अपलोड

भोपाल
। मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त पदों की जानकारी एमपी एजुकेशन पोर्टल पर अपलोड कर दी गई है। इस जानकारी के माध्यम से शिक्षकों के ट्रांसफर पोस्टिंग की प्रक्रिया आसान हो जाएगी और यह भी स्पष्ट हो जाएगा कि मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग के पास नवीन शिक्षक भर्ती के लिए कितनी गुंजाइश है। 

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 की सेकंड काउंसलिंग की मांग चल रही है। वर्ग 1 वर्ग 2 के अलावा शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग 3 के रिजल्ट एवं नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने की मांग भी तेज हो गई है। 25 जुलाई को सेकंड काउंसलिंग की मांग कर रहे हो विद्वानों से चर्चा करते हुए एमपी डीपीआई की एडिशनल डायरेक्टर श्रीमती कामना आचार्य ने स्पष्ट किया था कि कुल रिक्त पदों में से 50% पदोन्नति के लिए आरक्षित हैं, शेष पदों पर काउंसिलिंग एवं MPTET-2023 के माध्यम से भर्ती की जाएगी। 

उम्मीदवार एमपी एजुकेशन पोर्टल पर जाकर रिक्त पदों की जानकारी देख सकते हैं। सुविधा के लिए हम डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करा रहे हैं। यहां क्लिक करके आप डायरेक्ट एमपी एजुकेशन पोर्टल उस सेक्शन में पहुंच जाएंगे जहां पर विकासखंड एवं विषयवार शिक्षकों के रिक्त पदों की जानकारी उपलब्ध है।