CM RISE SCHOOLs में शेष बची रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित - MP TODAY NEWS

भोपाल
। लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश द्वारा सीएम राइज स्कूलों में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यह अवसर नवनियुक्त उच्च माध्यमिक शिक्षक एवं माध्यमिक शिक्षकों को उपलब्ध कराया गया है।

डीपीआई से जारी विज्ञापन के अनुसार सीएम राइज विद्यालयों में परीक्षा के माध्यम से स्कूल शिक्षा विभाग में कार्यरत शिक्षक सवंर्ग के लोकसेवकों की पदस्थापना की गई है। पदस्थापना के उपरांत शेष बची रिक्तियों के लिए ऐसे नवनियुक्त उच्च माध्यमिक शिक्षक एवं माध्यमिक शिक्षकों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं जो पूर्व से चयनित 275 सीएम राइज विद्यालयों में पदस्थ नहीं हैं।

इच्छुक नवनियुक्त उच्च माध्यमिक शिक्षक एवं माध्यमिक शिक्षक दिनांक 08.07.2022 से 13.07.2022 तक विमर्श पोर्टल पर विद्यालयों का चयन कर सकते हैं। विकल्प चयन उन्हीं नवनियुक्त शिक्षकों द्वारा किया जाए जो सीएम राइज विद्यालयों में कार्य करने के इच्छुक हों। सिर्फ विकल्प चयन के आधार पर पदस्थापना का दावा नहीं किया जा सकेगा। पदस्थापना पात्रता परीक्षा की मेरिट रैंक के क्रम में की जाएगी।

स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से जारी आधिकारिक प्रेस नोट 

सीएम राइज स्कूलों में शेष बची रिक्तियों के लिए नव-नियुक्त उच्च माध्यमिक शिक्षक एवं माध्यमिक शिक्षकों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आयुक्त लोक शिक्षण श्री अभय वर्मा ने बताया कि ऐसे नव-नियुक्त शिक्षक, जो पूर्व से चयनित 275 सीएम राइज विद्यालयों में पदस्थ नहीं है, वे पद-स्थापना के लिए 8 से 13 जुलाई तक विमर्श पोर्टल पर आवेदन कर सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि पूर्व में पात्रता परीक्षा से स्कूल शिक्षा विभाग में कार्यरत शिक्षक वर्ग के लोक सेवकों की सीएम राइज स्कूलों में पद-स्थापना की गई है। पद-स्थापना के बाद शेष बचे रिक्त पदों के लिए इच्छुक नव-नियुक्त उच्च माध्यमिक शिक्षक एवं माध्यमिक शिक्षक से आवेदन चाहे गए हैं। सिर्फ विकल्प चयन के आधार पर पद-स्थापना का दावा नहीं किया जा सकेगा। शिक्षकों की पद-स्थापना, पात्रता परीक्षा की मेरिट रैंक के क्रम में की जाएगी।