INDORE NEWS- कक्षा 9 के सभी शिक्षकों को ब्रिज कोर्स अनिवार्य

इंदौर
। कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी ,जिला इंदौर ने पत्र क्रमांक 4793 द्वारा ब्रिज कोर्स संचालन के लिए जिला स्तर पर विशेष शिक्षकों के प्रशिक्षण के संबंध में नोटिस जारी किया है।

समस्त प्राचार्य शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय/ हाई स्कूल ,जिला इंदौर को निर्देशित किया गया है कि अपने विद्यालय के जितने भी शिक्षक/ अतिथि शिक्षक कक्षा  नवीं में हिंदी, अंग्रेजी, गणित विषय का अध्यापन करा रहे हों, उनको यह प्रशिक्षण लेना अनिवार्य है। अन्यथा प्रशिक्षण दिवस में अनुपस्थित शिक्षकों का वेतन काटा जाएगा। 

यदि किसी स्कूल के प्राचार्य द्वारा किसी शिक्षक को प्रशिक्षण के लिए नहीं भेजा जाता है तो संबंधित प्राचार्य का भी उस दिन का वेतन काटने का आदेश इस कार्यालय से जारी कर राज्य स्तर पर सूचित किया जाएगा। अतः समस्त प्राचार्य इस प्रशिक्षण में शिक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करें।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2022 -23 में ब्रिज कोर्स का संचालन दिनांक 20 जून से 31 अगस्त 2022 तक किया जाना है। उसके सफल क्रियान्वयन के लिए जिला स्तर पर समस्त शिक्षकों का जो कक्षा 9वी में हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित का अध्यापन कराते हैं , का ऑफलाइन प्रशिक्षण रखा गया है।

यह प्रशिक्षण दिनांक 12 ,13 एवं 14 जुलाई 2022 को क्रमशः हिंदी ,अंग्रेजी और गणित विषय के रखे गए हैं। जिनका स्थान-  शासकीय मालव कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मोती तबेला ,इंदौर है एवं समय सुबह 10:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक रहेगा।