रीवा की महिला शिक्षक पाकिस्तान के बॉर्डर पर पकड़ी गई, लुक आउट नोटिस जारी हुआ था - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के रीवा जिले की एक महिला शिक्षक को पंजाब पुलिस द्वारा अटारी बॉर्डर से हिरासत में लिया गया है। महिला शिक्षक के खिलाफ मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा लुकआउट नोटिस जारी किया गया था। पता चला है कि महिला शिक्षक एक पाकिस्तानी युवक के संपर्क में थी। पूछताछ के बाद पता चल पाएगा कि दोनों के बीच क्या कम्युनिकेशन हुआ था और युद्ध किस कारण से पाकिस्तान जा रही थी। 

रीवा जिले के पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया कि युवती का नाम फिजा खान है। उसके पिता एवं भाई ने उसके अचानक गुमशुदा होने की शिकायत की थी। बताया था कि 14 जून को वह घर से निकली थी लेकिन वापस नहीं लौटी। फिजा के भाई ने बताया कि उसके फेसबुक मैसेंजर पर एक संदिग्ध व्यक्ति का लगातार कॉल आ रहा है। पुलिस ने जब उस संदिग्ध व्यक्ति के बारे में साइबर सेल से पता किया तो जानकारी मिली कि कॉल करने वाले का नाम दिलशाद खान हैं और वह पाकिस्तान का रहने वाला है। 

मामला पाकिस्तान से कनेक्ट होने के कारण पुलिस तेजी से एक्टिव हो गई। इन्वेस्टिगेशन में यह भी पता चला कि फिजा खान के नाम से भोपाल से पासपोर्ट बना है। 14 जून को वह घर से गायब हुई और 22 जून को उसके लिए 90 दिन का कराची का वीजा जारी हुआ है। यह पता चलते ही पुलिस ने तत्काल लुक आउट नोटिस जारी किया। जिसके चलते कस्टम डिपार्टमेंट और बीएसएफ के अधिकारियों ने पाकिस्तान जाते समय अटारी बॉर्डर पर फिजा खान को हिरासत में ले लिया। 

मध्य प्रदेश पुलिस उसे लेने के लिए अमृतसर रवाना हो गई है। पूछताछ के बाद सारी कहानी पता चल पाएगी। फिजा खान का पाकिस्तानी युवक से क्या संबंध है। दोनों के बीच क्या कम्युनिकेशन हुआ। वह अपने परिवार को बताए बिना चुपके से पाकिस्तान क्यों जा रही थी और क्यों पाकिस्तान का दिलशाद खान उसके भाई को कॉल कर रहा था।