BHOPAL जंक्शन और रानी कमलापति के बीच ट्रेनों के बंटवारे का प्लान तैयार- NEWS TODAY

भोपाल।
भोपाल-इटारसी वाया बीना विंध्याचल एक्सप्रेस, भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस और भोपाल-बीना मेमू को जल्दी रानी कमलापति स्टेशन पर शिफ्ट किया जा सकता है इसके अलावा 3-4 अन्य ट्रेनें भी यहां हॉल्ट लेंगी।

गौरतलब है कि रेल मंत्रालय ने इसकी तैयारी कर ली है। जुलाई में रेल मंत्रालय इसकी घोषणा कर देगा। दरअसल हाल ही में रेलवे बोर्ड के फाइनेंस पैसेंजर कमेटी आदि के मेंबर्स ने रानी कमलापति और भोपाल स्टेशन का निरीक्षण किया था। उसके बाद उन्होंने रेल मंडल के अधिकारियों से दोनों ही स्टेशनों से शुरू होने व हॉल्ट लेने वाली ट्रेनों की जानकारी ली है।

उल्लेखनीय है कि रेल मंत्रालय रानी कमलापति स्टेशन पर ट्रेनों की संख्या बढ़ाने पर सहमत है। बताया जा रहा है कि ट्रेनों की संख्या बढ़ाने का फैसला रेल मंत्रालय जल्द लेगा। इसकी घोषणा जुलाई में लागू होने वाले नए टाइम टेबल के साथ हो सकती है। रेल मंत्रालय को दी जाने वाली रिपोर्ट में आबादी, स्टेशनों के बीच दूरी सहित आम लोगों को होने वाली सहूलियत संबंधी जानकारी शामिल की जाती है। साथ ही उसमें  ट्रेनों को शिफ्ट करने के बाद विभिन्न क्षेत्रों से आवागमन करने वाले लोगों की परेशानी के बारे में भी बताया जाता है।

भोपाल बिलासपुर पैसेंजर ट्रेन 9 जुलाई तक बंद 

भोपाल -बिलासपुर पैसेंजर ट्रेन 9 जुलाई तक बंद रहेगी। बिलासपुर मंडल में काम चलने की वजह से रेलवे ने इस ट्रेन को 24 जून तक के लिए बंद किया था और 25 जून से ट्रेन का संचालन शुरू होना था परंतु अब यह ट्रेन 9 जुलाई तक बंद रहेगी। गौरतलब है कि यह ट्रेन पिछले 28 मार्च से बंद है जिसके कारण इससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।