MP NEWS- CMHO सस्पेंड हो सकते हैं भ्रष्ट DAM को हटाया, रिश्वत लेते पकड़े गए थे

नर्मदापुरम।
मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में रिश्वत लेते पकड़े गई डिस्ट्रिक्ट अकाउंट मैनेजर (DAM) भावना चौहान को हटा दिया गया है। उनसे डीएएम का चार्ज लेकर जिला अस्पताल के लेखापाल प्रशांत दुबे को दिया गया है। एक माह बाद DAM भावना चौहान से स्वास्थ्य विभाग ने चार्ज वापस लिया गया। 

CMHO डाक्टर दिनेश दहलवार ने लेखापाल प्रशांत दुबे को जिला अस्पताल के साथ DAM का अतिरिक्त प्रभार देने के आदेश दिए है। लोकायुक्त द्वारा रिश्वत लेते पड़कने के बाद भी विभाग ने डीएएम पर कोई कार्रवाई नहीं की है। जबकि एनआरएचएम के तहत होने वाली भर्ती में रूल्स है कि इस तरह रिश्वत लेते पकड़ाने पर सस्पेंड व बर्खास्त किए जाने का प्रावधान है। सूत्र बताते है कि NRHM भोपाल से DAM पर बड़ी कार्रवाई 2,4 दिन में हो सकती है।

लोकायुक्त ने सीएमएचओ डाक्टर प्रदीप मोजेश को 2 हजार और डीएएम भावना चौहान को 5 हजार रुपय की रिश्वत लेते पकड़ा था। कार्रवाई के 23वें दिन 25 मई को CMHO डॉक्टर मोजेश का तबादला हुआ। उन्हें बुरहानपुर का मुख्य अस्पताल अधीक्षक प्रभारी सिविल सर्जन बनाया गया है। उनकी जगह पर डाक्टर दिनेश दहलवार को नर्मदापुरम का सीएमएचओ बनाया है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.