MP EMPLOYEE NEWS- 6 शिक्षक सस्पेंड, 3 का प्रस्ताव भेजा, परिवहन अधिकारी को नोटिस

ग्वालियर।
 मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में सात दिवसीय चुनाव ट्रेनिंग के दूसरे दिन भी 9 अधिकारी-कर्मचारी गैरहाजिर रहे। इनमें से 6 को कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने निलंबित कर दिया है। तीन के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव उनके वरिष्ठ अफसरों को भेजे गए हैं। 

एडीएम एचबी शर्मा के मुताबिक सोमवार को ट्रेनिंग के दौरान अर्चना राजपूत हाईस्कूल सुपावली, अशोक यादव आंतरी स्कूल, रविकांत पांडेय अमरोल स्कूल, अजय शंकर शर्मा, निर्मला भगत उमावि घाटीगांव व बृजेश कुमार अंब पिछोर स्कूल को गैर हाजिर रहने के कारण निलंबित कर दिया गया है। इनके खिलाफ आरोप एवं आधार पत्र जिला शिक्षा अधिकारी से मांगे गए हैं। इनके अलावा जीडीए के लेखाधिकारी नरेंद्र कुमार शर्मा भी ट्रेनिंग में नहीं पहुंचे। इनके निलंबन का प्रस्ताव संभाग आयुक्त को भेजा गया है। एमआईटीएस के जयमाला झा और रेणुका दस्यमयकारी के खिलाफ कार्रवाई के लिए संस्थान के संचालक को पत्र लिखा गया है

संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना ने अशोकनगर के जिला परिवहन अधिकारी हीरालाल सैमरिया को नोटिस जारी किया है। आयुक्त सक्सेना जब दौरे पर थे, तब उन्होंंने चंदेरी में चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक ली थी। इसमें परिवहन अधिकारी की चुनाव संबंधी तैयारी में कमी मिली और वे आयुक्त के सवालों का जवाब भी नहीं दे पाए थे। इसी आधार पर आयुक्त सक्सेना ने सैमरिया को दो वार्षिक वृद्धि रोकने का कारण बताओ नोटिस जारी किया है।