MP CHUNAV का खूनी खेल- पांचवे में पंच प्रत्याशी की हत्या, सरपंच प्रत्याशी का भाई है आरोपी

सतना।
मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले सतना जिले में एक पंच प्रत्याशी की हत्या कर दी गई। यही नहीं आरोपित ने पहले खुद के हाथ में भी गोली मारी फिर आदिवासी पंच प्रत्याशी की जमकर पिटाई की गई जिसके बाद उसे रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती किया गया जहां उसकी मौत हो गई है।

घटना जिले के सिंहपुर थाना अंतर्गत दुर्गापुर पंचायत के कुड़िया गांव की है। जहां पंच प्रत्याशी को सरपंच प्रत्याशी के भाई ने उसके ही घर के सामने लात घूंसों और डंडों से बेरहमी से पीटा जिसके कारण इलाज के दौरान पंच प्रत्याशी की मौत हुई है। इस घटना के बाद से क्षेत्र में सनसनी फैली है। इसके विरोध में गुरुवार को गांव की महिलाओँ ने थाना को भी घेरा जिसके बाद विवाद की स्थिति अधिक न बढ़े इसे देखते हुए क्षेत्र में पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है।

कुड़िया निवासी राजमणि कोल को मारपने का आरोप सरपंच प्रत्याशी दर्पण सिंह के भाई सन्नी सिंह पर है। मृतक राजमणि ग्राम पंचायत दुर्गापुर के वार्ड क्रमांक 14 से पंच पद के उम्मीदवार था। पूरे घटनाक्रम के बाद मृतक राजमणि की भाभी रानी बाई कोल ने सिंहपुर पुलिस थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट में रानी ने पुलिस अधिकारियों को बताया है कि बुधवार रात लगभग 3 बजे मुनीम कोल और सन्नी सिंह उसके घर आए थे। 

मृतक की भाभी ने शिकायत दर्ज कराई है कि सबसे पहले मुनीम ने घर के बाहर आकर पानी मांगा और राजमणि को किसी तरह बहाना बनाकर बाहर बुलाया। इसके बाद सन्नी ने राजमणि को गालियां देते हुए उसके साथ जमकर मारपीट की। घर के बाहर हो-हल्ला सुनकर जब वह अपने देवर को बचाने गई और तो आरोपित मौके से भाग गए। जिसके बाद घायल अवस्था में राजमणि को अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे रीवा के संजय गांधी मेडिकल कालेज भेजा गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।