GWALIOR NEWS- कमलनाथ की सभा में मिर्ची बाबा का धरना

ग्वालियर
। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने ग्वालियर में ऐतिहासिक आम सभा को संबोधित किया। निश्चित रूप से उपस्थित संख्या कांग्रेस की मजबूती को प्रदर्शित करती है लेकिन इस रंग में दिग्विजय सिंह द्वारा समर्थित एवं कमलनाथ द्वारा वित्त पोषित मिर्ची बाबा ने भंग डाल दिया। मंच पर कुर्सी नहीं मिली तो जमीन पर धरने पर बैठ गए। 

दिग्विजय सिंह के मंडल में शामिल कंप्यूटर बाबा, मिर्ची बाबा और किस तरह के तमाम बाबाओं की टोली कई बार कांग्रेस पार्टी की परेशानी का कारण बन जाती है। ग्वालियर में आज कांग्रेस पार्टी का एक प्रकार से शक्ति प्रदर्शन हुआ है। कमलनाथ की सभा में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। ग्वालियर में कांग्रेस पार्टी का यह कार्यक्रम भोपाल तक चर्चा का विषय बन गया परंतु मिर्ची बाबा ने कांग्रेस के भव्य कार्यक्रम में आलोचकों को आलोचना का अवसर दे दिया। 

उल्लेखनीय है कि वाले चंबल संभाग मिर्ची बाबा का सक्रियता वाला क्षेत्र है। हालांकि इस इलाके में मिर्ची बाबा की कई बार पिटाई भी हो चुकी है। पुलिस थानों में कई मामले दर्ज हैं। मिर्ची बाबा अक्सर ग्रामीण क्षेत्रों में सक्रिय रहते हैं। कमलनाथ नगर निगम चुनाव में प्रत्याशियों का प्रचार करने गए थे। मंच पर मिर्ची बाबा के नाम की कुर्सी नहीं लगी थी। शायद उन्हें किसी ने मंच तक पहुंचने से रोक दिया था। इसी कारण मिर्ची बाबा बड़े कार्यक्रम में धरने पर बैठ गए।