रिटायर्ड महिला शिक्षक को CM RISE SCHOOL का प्राचार्य बना दिया- GWALIOR NEWS

ग्वालियर
। सीएम राइज स्कूलों में शिक्षकों की पदस्थापना के दर्जनों विवाद सामने आ चुके हैं लेकिन माना जा रहा था कि प्राचार्य के चयन एवं पदस्थापना में कोई गड़बड़ी नहीं हुई। आज वह भी सामने आ गई। लोक शिक्षण संचालनालय ने एक ऐसी महिला शिक्षक को सीएम राइज स्कूल का प्राचार्य पदस्थ कर दिया, जो पहले ही रिटायर हो चुकी हैं। 

श्रीमती लक्ष्मी आर्या, को लोक शिक्षण संचालनालय ने शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल कुलेथ ग्वालियर का प्राचार्य बताया और शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल पारी, घाटीगांव ग्वालियर में पदस्थ कर दिया। 315 आर्यों की पदस्थापना सूची में श्रीमती लक्ष्मी आर्या का नाम 18 नंबर पर है। श्रीमती लक्ष्मी ने स्वयं पत्रकारों को बताया कि वह रिटायर हो चुकी हैं। 

लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश भोपाल को अब तक 200 लोकसेवकों (शिक्षकों एवं प्राचार्य) द्वारा पदस्थापना आदेश के खिलाफ आवेदन किए गए हैं। इनका अंतिम रूप से निराकरण होने तक संबंधितों को कार्यमुक्त नहीं किया जाएगा। 

इस संबंध में अपर संचालक लोक शिक्षण ने एक आदेश जारी कर कहा है कि यदि किसी को कार्यमुक्त कर भी दिया है और उसने नए पदस्थापना स्थल पर कार्यभार ग्रहण नहीं किया है, तो उन्हें अपने पुराने पदस्थापना स्थल पर आगामी आदेश तक ज्वाइन करवाया जाए। इस संबंध में सभी जिलों के डीईओ को भी आदेश भेज दिया गया है।