मध्य प्रदेश मानसून- 23 जिलों में आंधी बारिश और वज्रपात की चेतावनी- MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के मौसम विज्ञान विभाग केंद्र भोपाल द्वारा मध्य प्रदेश के 23 जिलों में आंधी-बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। लोगों से अपील की गई है कि सावधान रहें। सैटेलाइट का ताजा चित्र भी आ गया है। जिसमें दिखाई दे रहा है कि मानसून मध्य प्रदेश की तरफ बढ़ रहा है। जो छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र नागपुर के रास्ते मध्य प्रदेश की सीमा में प्रवेश करेगा।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, धार, इंदौर, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, नर्मदा पुरम, हरदा, बैतूल, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, मंडला, सिवनी, बालाघाट, छिंदवाड़ा, डिंडोरी, अनूपपुर, रायसेन, सागर एवं दमोह जिलों में लगभग 50 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से आंधी चलने और हल्की बारिश होने की संभावना है। 

सैटेलाइट का ताजा चित्र, मानसून छत्तीसगढ़ के निकट आ गया है

मौसम केंद्र भोपाल द्वारा उपरोक्त सभी जिलों के लिए आंधी एवं वज्रपात का येलो अलर्ट जारी किया गया है। यानी कि लोग सावधान रहें और मौसम को ध्यान में रखते हुए अपनी गतिविधियां संचालित करें। मौसम विभाग का कहना है कि अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे कमी आएगी और यह चेतावनी दिनांक 13 जून 2022 तक बनी रहेगी।