Small business ideas- पार्क के एक कॉर्नर से 50000 की कमाइए, Diet Food Shop

पार्क में घूमने के लिए तो सभी जाते हैं लेकिन कुछ लोग उसी पार्क से पैसा कमाते हैं। आप भी कमा सकते हैं। 10-20 नहीं बल्कि ₹50000 प्रतिमाह तक कमा सकते हैं। इसके लिए आपको वह बिल्कुल नहीं करना जो सब कर रहे हैं, बल्कि वह करना है जो कोई नहीं कर रहा। आइए थोड़ा डिस्कस करते हैं:- 

New startup ideas- Diet Food Shop

यह एक ऐसा स्टार्टअप आइडिया है जिसमें यदि आप शुद्धता और संतुलन की गारंटी लेते हैं तो सफलता की गारंटी अपने आप बन जाती है। किसी भी पार्क के आसपास आपको फास्ट फूड वाले बहुत सारे मिल जाएंगे लेकिन डाइट फूड वाला कोई नहीं मिलेगा। कोरोनावायरस की कृपा से बाजार में डाइट फूड की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है। यही मौका है, जो पहले स्टार्ट करेगा उसका बिजनेस सफल हो जाएगा। पार्क इसलिए क्योंकि पार्क में ज्यादातर वही लोग आते हैं जिन्हें अपनी हेल्थ की चिंता होती है।

unique business ideas with low investment in india

दुनिया बदल गई है। लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति संजीदा हो गए हैं। 2 साल तक लोगों ने आयुर्वेदिक काढ़ा पिया है। स्वास्थ्य के लिए स्वाद से समझौता कर लेते हैं, लेकिन सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि स्वादिष्ट आलू का पराठा और सबसे अच्छा शाही पनीर बनाने वाली महिलाएं डाइट फूड के मामले में थोड़ी कच्ची होती हैं। 

startup ideas for students in india

अपन को यही प्रॉब्लम सॉल्व करनी है। लोग डाइट फूड खाना चाहते हैं परंतु उन्हें यह नहीं पता होता कि क्या खाना है और कितनी मात्रा में खाना है। आपकी डाइट फूड शॉप में फ्लर्टिंग का सिस्टम बिल्कुल इस प्रकार होना चाहिए जो लोगों को आकर्षित करता हो। उम्र और वजन के हिसाब से डाइट फूड प्लेट तैयार होनी चाहिए। 

small business ideas for women in india

रेगुलर क्लाइंट के लिए आपके पास एक डाइट चार्ट होना चाहिए। आप निर्धारित कीजिए उन्हें अगले सप्ताह क्या खाना है। इसके कारण लोग रेगुलर होते जाएंगे और आपका बिजनेस बढ़ता जाएगा। सेटअप बिल्कुल वैसा ही है जैसा कि फास्ट फूड वाले का होता है। आपके नॉलेज, डाइट फूड की शुद्धता और आपका प्रेजेंटेशन आपकी डाइट फूड शॉप के सामने भीड़ लगा देगा। ₹2000 रोज की कमाई कोई बड़ी बात नहीं है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.