Small business ideas- 100ft दुकान और 1 लाख की मशीन, 2000 प्रतिदिन नेट प्रॉफिट

कच्चे माल का कोई लफड़ा नहीं, सिर्फ बिजली का बिल आएगा। 100 स्क्वायर फीट की एक दुकान इस बिजनेस के लिए काफी है। एक लैपटॉप और 1 लाख रुपए की मशीन के साथ शुरू हो जाता है। किसी असिस्टेंट की जरूरत नहीं है आप खुद कर सकते हैं। 2500 रुपए रोज कई लोग कमा रहे हैं, ₹500 खर्चा काट दीजिए ₹2000 रोज नेट प्रॉफिट आपका। 

small laser marking machine for metal

इस मशीन का नाम है small laser marking machine for metal जो किसी भी लेदर और मेटल दोनों पर कोई भी नाम, किसी भी कंपनी का लोगो या डिजाइन परमानेंट प्रिंट कर सकती है। कोई भी ऑपरेट कर सकता है। इसके लिए कंप्यूटर डिप्लोमा की जरूरत नहीं है। कोई स्पेशल ट्रेनिंग भी नहीं चाहिए। 

लेदर और मेटल के गिफ्ट आइटम पर सबसे ज्यादा प्रिंट होता है

इस मशीन में कोई रिफिल नहीं करानी पड़ती। 2 घंटे चलाने पर एक यूनिट बिजली खर्च होती है। मेट्रो सिटी में ₹20 प्रति अक्षर की दर से चार्ज लिया जाता है। यदि कंपनी का लोगो डिजाइन करना है या फिर कोई स्पेशल डिजाइन बनाना है तो चार्जेस बढ़ जाते हैं। बताने की जरूरत नहीं कि ग्राहक कहां से मिलेंगे। हाथ की घड़ी और चश्मा यहां तक की गाड़ी की चाबी से लेकर किसी भी प्रोडक्ट पर प्रिंट किया जा सकता है। बस आपकी दुकान ऐसी जगह पर होनी चाहिए जहां पर लोग आसानी से आ सकते हो। 

सोशल मीडिया के जरिए इनफ्लुएंस मार्केटिंग तो सबको आती है। भारत के कई छोटे शहरों में एक भी मशीन नहीं है। ऐसे शहरों में आपकी मोनोपोली बन जाएगी। अधिक जानकारी के लिए इंटरनेट पर सर्च कर सकते हैं।