New small business ideas- 15000 महीने की कमाई, क्रिएटिविटी और कांटेक्ट के बेस पर

Latest and innovative business Gift kit creator

यदि आपके पास अपना काम शुरू करने के लिए पूंजी नहीं है और फुल टाइम काम करने के लिए समय भी नहीं है, तो कोई प्रॉब्लम नहीं। अपनी क्रिएटिविटी और कांटेक्ट के बेस पर आप एक ऐसा पार्ट टाइम बिजनेस शुरू कर सकते हैं जो आपको भारत के किसी भी छोटे शहर में ₹15000 महीने की कमाई के लिए पर्याप्त होगा। 

Voice search job, be your own Boss- Gift kit creator

भारत में सोसाइटी चेंज हो रही है। सोसाइटी की डिमांड भी चेंज हो रही है। कुछ पुराने काम धंधे बंद हो रहे हैं लेकिन कई नई अपॉर्चुनिटी सामने आ रही है। ऐसी ही एक नई अपॉर्चुनिटी का नाम है गिफ्ट किट क्रिएटर। बहुत सारे लोगों के पास शहर भर की गिफ्ट शॉप पर घूमकर गिफ्ट खरीदने का समय नहीं है। वह इस मामले में एक प्रोफेशनल सपोर्ट चाहते हैं। आप उनकी इस प्रॉब्लम को सॉल्व कर सकते हैं। 

गिफ्ट किट क्रिएटर को क्या करना होता है 

सबसे पहले आपको अपने क्लाइंट की रिक्वायरमेंट को समझना है और फिर उसके हिसाब से एक गिफ्ट किट तैयार करनी है। क्योंकि आपके पास मार्केट रिसर्च है इसलिए यह काम आपके लिए बहुत आसान है और किसी भी दूसरे व्यक्ति के लिए बहुत ज्यादा टाइम कंजूमिंग। यदि आप व्यवहार कुशल हैं। सोसाइटी में आपके अच्छे कांटेक्ट हैं, तो आपको पहले ही सप्ताह से आर्डर मिलना शुरू हो जाएंगे। आपको कोई पूंजी लगाने की जरूरत नहीं है। गिफ्ट शॉप संचालक आपको क्रेडिट पर सामान देते हैं। क्लाइंट से पैसा मिलने के बाद आप उनका पैसा चुका सकते हैं। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.