MPTET VARG-3 का रिजल्ट रुका, रद्द हो सकती परीक्षा, 10 लाख कैंडिडेट्स का भविष्य दांव पर

शिक्षक पात्रता परीक्षा- मध्यप्रदेश में MPTET (प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा) वर्ग-3 रद्द हो सकती है। वर्ग तीन की परीक्षा में 10 लाख कैंडिडेट शामिल हुए थे जिनका भविष्य दांव पर लगा है। परीक्षा नियम पुस्तिका के हिसाब से रिजल्ट 45 दिन में आना था, इसे 60 दिन से ज्यादा हो गए हैं।

MP शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग-3  का पेपर कैबिनेट मंत्री के कॉलेज से लीक हुआ

एग्जाम पेपर का स्क्रीनशॉट सिंधिया समर्थक कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के कॉलेज (सागर) में बनाए गए एग्जाम सेंटर से लीक हुआ था। मध्यप्रदेश एजेंसी फॉर प्रमोशन ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (MAPIT) ने जांच कर बता दिया कि वायरल स्क्रीनशॉट सही है। उसने डिटेल प्रारंभिक रिपोर्ट में लीक करने का तरीका भी बताया। 

अब यदि PEB परीक्षा रद्द करता है तो परीक्षा का स्तर अब क्या होगा, यह निर्णय PEB को लेना है। पहले भी स्टाफ नर्स और नर्सिंग सिस्टर की परीक्षाओं में भी गड़बड़ी की शिकायत सही पाई गई थी। MPSEDC की जांच रिपोर्ट के आधार पर इन परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया गया था। यही वजह है कि इस बार भी वर्ग-3 की परीक्षा के रिजल्ट पर निर्णय लेने में देर हो रही है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.