MP NEWS - दतिया पीतांबरा माई रथ यात्रा का रूट प्लान और पार्किंग व्यवस्था

दतिया।
 दतिया जिले के कलेक्टर संजय कुमार ने बताया कि 4 मई को सांय 5 बजे मां पीताम्बरा मंदिर के मुख्य द्वार से रथ यात्रा निकाली जाएगी। जो नगर के मुख्य मार्गो से होते हुए स्टेडियम पर समाप्त होगी। पीताम्बरा पुलिस चौकी को कंट्रोल रूम के रूप में भी बनाया जायेगा। जिससे किसी भी व्यक्ति को असुविधाहोने पर तत्काल सहायता प्राप्तन कि जा सके।

पुलिस विभाग दतिया द्वारा दी गई जानकारी अनुसार रथ यात्रा पीताम्बरा मुख्य द्वार से प्रारंभ होकर शहर के मुख्य मार्गो राजगढ़ चौराहा, भैरव मंदिर, छोटी तिगैलिया, तिगैलिया, टाउनहाल, बड़ा बाजार, पटवा तिराहा, किलाचौक, दारुगर की पुलिया, बिहारी जी मंदिर, पकौड़िया महादेव, वापस तिगैलिया, छोटी तिगैलिया, भैरव मंदिर, राजगढ़ चौराहा, बमबम महादेव, बस स्टैंड से दतिया स्टेड़ियम में समाप्त होगी। 

रथयात्रा के दौरान यातायात व्यवस्था सुचारु रखने के लिए शहर के मार्गो पर दोपहर 12 बजे से रात्रि 1 बजे तक यातायात व्यवस्था निर्धारित की गई है। कार्यक्रम के दौरान रथ यात्रा मार्ग और उससे जुड़े सभी मार्गो पर यातायात प्रतिबंधित रहेगा। रथ यात्रा मार्ग में किसी भी प्रकार के दो पहिया, तीन पहिया, चार पहिया वाहनों का आवागमन शहर में प्रतिबंधित रहेगा। रथ यात्रा मार्ग में पड़ने वाली दुकानों के सामान, अन्य किसी भी प्रकार की लोडिंग एवं फ्लैक्स जिससे मार्ग अवरूद्ध हो रखना प्रतिबंधित रहेगा। रथ यात्रा मार्ग में फल एवं सब्जी के ठेले प्रतिबंधित रहेंगे।

पार्किंग व्यवस्था

झांसी, ग्वालियर एवं शिवपुरी से आने जाने वाले वाहनों की पार्किंग पार्किग नम्बर 1 पुलिस परेड ग्राउंड पुलिस लाईन दतिया में रहेगी। यह पार्किग भर जाने पर अन्य वैकल्पिक पार्किग स्थल के रूप में पुराने केंद्रीय विद्यालय, शिव उमा मैरिज गार्डन, शुभारंभ मैरिज गार्डन एवं होमगार्ड कार्यालय कैम्पस में पार्किंग कराई जाएगी। उनाव से आने वाले वाहन स्टेड़ियम के सामने शासकीय गोदाम पार्किंग नम्बर 3 में पार्क होंगे।

सेवढ़ा एवं भांडेर रोड से आने वाले वाहन कृषि उपज मंडी प्रांगण पार्किग नम्बर 4 में पार्क होंगे। झांसी चुंगी, शिवपुरी से सेवढ़ा एवं भांडेर जाने वाले वाहनों को असनई मार्ग से सेवढ़ा चुंगी होते हुए वायपास किया जाएगा। शहर में वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। सीतासागर स्टेडियम के पास, सीतासागर बायपास एवं उनाव से आने वाले वाहनों को शहर में प्रवेश ना देकर शासकीय गोदाम में पार्किंग के लिए या फिर जाने वाले वाहनों को राष्ट्रीय राजमार्ग की ओर एवं न्यू बायपास होते हुए सेवढ़ा एवं भांडेर को डायवर्ट किया जाएगा। होटल रतन रायल सीतासागर से आने वाले वाहनों को बुंदेला कालोनी में प्रवेश न देकर नेशनल हाईवे की तरफ डायवर्ट किया जएगा। भांडेर, सेवढ़ा से जाने वाले वाहनों को उनाव की ओर डायवर्ट किया जाएगा। सेवढ़ा चुंगी, झांसी एवं ग्वालियर के वाहनों को दोनों ओर वायपास किया जाएगा यहां से वाहनों का शहर में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.