MP NEWS- भाजपा सांसद के वीडियो मामले में विक्रांत भूरिया के खिलाफ FIR

झाबुआ।
युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ विक्रांत भूरिया के खिलाफ आइपीसी की धारा 505, 1, बी, 120 बी, 499 व 500 के तहत मामला दर्ज किया है। आरोप है कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं सांसद गुमान सिंह डामोर के बयान का वीडियो एडिट करके वायरल किया। 

सांसद गुमानसिंह डामोर के निजी सचिव सागरसिंह रावत ने थाना कोतवाली में शिकायत की थी। विक्रांत भूरिया के साथ युवक कांग्रेस आलीराजपुर के जिलाध्यक्ष दीपक भूरिया को भी नामजद किया गया है। शिकायत में बताया गया है कि गत 29 अप्रैल को आलीराजपुर में जनजाति सुरक्षा मंच की डि-लिस्टिंग रैली के दौरान सांसद डामोर ने मीडिया को एक बयान दिया था। इसमें आदिवासी से अन्य मतोें में मतांतरित हुए लोगों को जनजाति आरक्षण से वंचित करने के लिए लोकसभा और राज्यसभा में कानून बनाने और इसके पहले जनजागरण कर वातावरण बनाने की मांग की गई थी।

आरोप है कि उनके बयान को वीडियो में एडिट किया गया। इसके बाद वीडियो मेें यह दिखने लगा कि डामोर आदिवासियों का आरक्षण समाप्त करने की बात कर रहे हैं। वीडियो सामने आने और इंटरनेट मीडिया के विभिन्न् प्लेटफार्म पर अपलोड होने के बाद सांसद डामोर की ओर से उनके निजी सचिव रावत ने पुलिस को असली वीडियो सौंपा गया। इसके परीक्षण उपरांत कोतवाली पुलिस ने एफआइआर दर्ज की। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.