INDORE NEWS - शहर की सबसे लग्जरी टाउनशिप में भीषण जल संकट, अवैध बस्ती जैसी लाइन लगती है

इंदौर। 
मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में के राऊ बायपास स्थित न्यूयॉर्क सिटी टॉउनशिप के रहवासी भीषण गर्मी में पानी की समस्या से परेशान हैं। स्थिति यह है कि उन्हें टैंकरों से पानी भरना पड़ रहा है। रहवासियों का कहना है कि कॉलोनी का मेंटेनेंस पूरा देने के बाद भी पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि हम ऑफिस जाएं या भीषण गर्मी में पानी के लिए यूं जूझते रहे। 

दरअसल, टॉउनशिप में पानी की परेशानी अप्रैल अंत में ही आना शुरू हो गई थी। लेकिन अब मई के दूसरे हफ्ते में यह ज्यादा बढ़ गई है। रहवासियों का कहना है कि पानी की किल्लत के अलावा टॉउनशिप में पर्याप्त मात्रा में सिक्युरिटी गार्ड भी नहीं है और न ही किराएदारों का सत्यापन किया जाता है। बिल्डर को कई बार सूचना दी गई लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।

ADM को मोबाइल पर वीडियो बताया; हम ऐसे जूझते हुए भरते हैं पानी

रहवासी सुमित शर्मा, वीपी गुप्ता, सुधीर झा, एके दुआ, अंजू आर्य, संतोष मौर्य, रजनी सुरोशी व अन्य ने जनसुनवाई में एडीएम अभय बेडेकर को की गई लिखित शिकायत में बताया कि वृद्ध लोगों को भी टैंकर से पानी लेकर भरना पड़ रहा है। यह कितनी शर्म की बात है। रहवासी वीपी गुप्ता ने बताया कि टॉउनशिप में 600 फ्लैट हैं, जिसमें से 100 खाली हैं। बिल्डर द्वारा एक टैंकर नीचे खड़ा करवा दिया जाता है। हमें ऊपर फ्लैट से बाल्टियां लेकर नीचे आना पड़ता है और फिर ऊपर ले जाना पड़ता है। इंदौर में सबसे ज्यादा मेंटेनेंस चार्ज (सवा रुपए प्रति वर्ग फीट) इस टॉउनशिप में लिया जाता है। अगर नहीं देते तो पानी का कनेक्शन काट देते हैं और रुखा व्यवहार करते हैं। रहवासियों ने एडीएम को मोबाइल पर वीडियो बताया कि हम ऐसे जूझते हुए पानी भरते हैं।