GWALIOR NEWS - IIITM के प्रोफेसर और मेल नर्स पर दुष्कर्म के प्रयास का आरोप

ग्वालियर।
 मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में अटल बिहारी वाजपेयी भारतीय सूचना प्रोधौगिकी एवं प्रबंधन संस्थान (IIITM) के हास्पिटल में कार्यरत महिला नर्स ने कालेज के प्रोफेसर आदित्य त्रिवेदी व मेल नर्स जितेंद्र भारद्वाज पर दुष्कर्म का प्रयास आरोप लगाया है। इसकी लिखित शिकायत हजीरा थाने में भी की है। 

पीड़िता का आरोप है कि तीन दिन से आरोपित के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराने के लिए हजीरा थाने के चक्कर लगा रही हूं। अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है। हजीरा थाना प्रभारी मनीष धाकड़ का कहना है कि महिला ने आज ही शिकायत की है। शिकायत की तस्दीक की जा रही है। उसके बाद प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करने की संबंधी कार्रवाई की जाएगी। पीड़िता रात 11:30 बजे तक थाने में बैठी थी।

मलगढ़ा तिराहे पर स्थित पीएचई कालोनी निवासी पीड़िता ने पुलिस को लिखित आवेदन के माध्यम से बताया कि वर्ष 2018 से ट्रिपल आइटीएम कालेज के हास्पिटल में स्टाफ नर्स के पद पर कार्यरत हूं। डिस्पेंसरी में मुझ से पहले से कार्यरत मेल नर्स जितेंद्र भारद्वाज उससे झगड़ा करता था। हास्पिटल में कार्यरत डाक्टर के इस्तीफा देने के बाद जितेंद्र उस पर बुरी नजर रखने लगा। 

पीड़िता का आरोप है कि डिस्पेंसरी प्रोफेसर आदित्य त्रिवेदी भी बीपी चेक कराने व दवा लेने के लिये आते थे। मुझे परेशान देखकर उन्होंने मेरे रोने का कारण पूछा। मैंने उन पर भरोसा कर पूरी बात बता दी। प्रोफेसर मेरी मदद करने की बजाय मुझ पर बुरी नजर रखने लगे और संबंध बनाने के लिये दवाब डालने लगे। प्रतिरोध करने पर वह भी जातिसूचक शब्दों से उसे अपमानित करने लगे। जितेंद्र के साथ बंगले पर आने के लिये दवाब डालने लगे। अन्यथा नौकरी से निकलवाने की धमकी देने लगे।

इसकी शिकायत कालेज प्रबंधन से की। प्रबंधन ने आरोपित के खिलाफ कोई कार्रवाई करने की बजाये उस पर शिकायत वापस लेने के लिये दवाब डाला। हजीरा थाने में शिकायत लेकर 6 मई से चक्कर लगा रहीं हूं। सोमवार को उसका आवेदन लिया। हजीरा थाना पुलिस ने प्रोफेसर को शनिवार की रात को बुलाया और बात करने के बाद छोड़ दिया। इसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन में की है। पीड़िता ने रात 11 बजे बताया कि वह रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने में बैठी हूं। इस संबंध में कालेज के संचालक एसएन सिंह से भी बात करने के लिये काल लगाया,लेकिन उन्होंने काल रिसीव नही किया। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.