GWALIOR NEWS- फटाफट काम निपटाए जा रहे हैं, 25 के बाद आचार संहिता लगेगी

ग्वालियर।
सोमवार से सरकारी कार्यालयों में फाइलें मेट्रो ट्रेन की स्पीड से दौड़ती नजर आईं। सभी डिपार्टमेंट में फटाफट काम निपटाया जा रहा है, अधिकारियों का मानना है कि 25 मई के बाद कभी भी आचार संहिता लागू हो सकती है। फिर कुछ भी नहीं हो पाएगा। 

नए विकास कार्यों के वर्क आर्डर, पुराने पेमेंट, हथियारों के लाइसेंस की आवेदन प्रक्रिया और भी दर्जनों काम ऐसे हैं जो आचार संहिता से प्रभावित होंगे। इसलिए उनकी फाइलों को फटाफट निपटाया जा रहा है। इधर कर्मचारियों ने भी आचार संहिता लागू होने से पहले अवकाश के आवेदन देना शुरू कर दिया है, ताकि बाद में कोई बहाना बनाना पड़े। वह पहले से घोषित करना चाहते हैं कि उन्हें किन तारीखों में छुट्टी की आवश्यकता है।

आचार संहिता लगने के बाद क्या होगा

-नए विकास कार्य का भूमिपूजन आचार संहिता के दौरान नहीं होगा। पुराने कार्य अपनी गति से चलते रहेंगे। जिन जिन कार्याें का भूमिपूजन कर दिया गया है उनका वर्क आर्डर जारी हो सकता है। इस पर कोई प्रभाव नहीं होगा।

-शहर के संचालित बड़े प्राेजेक्ट जैसे एलिवेटेड रोड, शहर के रेलवे ओवर ब्रिज, स्मार्ट रोड, किलागेट रोड, ट्रैफिक अधोसरंचना के कार्य, मेंटेनेंस से जुड़े कार्य,इस तरह के कार्याें पर कोई असर नहीं होगा।

-हथियार लाइसेंस के जो पहले से आवेदन प्रक्रिया में हैं, वे यथावत रहेंगे। नए आवेदनों को नहीं लिया जाएगा। हथियार लाइसेंस शाखा के स्टाफ को भी चुनाव डयूटी में ले लिया जाता है।