मध्य प्रदेश मानसून- Good News बंगाल की खाड़ी से बादल उठे, पढ़िए कब तक आएंगे

भोपाल।
मध्य प्रदेश में मानसून का इंतजार कर रहे लोगों के लिए गुड न्यूज़ है। बंगाल की खाड़ी से मानसून के बादल उठने लगे हैं। यह प्रक्रिया निर्धारित से 4 दिन पहले शुरू हो गई है। इसलिए मानसून भी अपनी निर्धारित तारीख से पहले आने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा इसकी पुष्टि की गई है। 

INDIA WEATHER FORECAST

The India Meteorological Department (IMD) द्वारा बताया गया है कि अंडमान सागर एवं दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर मानसून के बादल आ गए हैं। केरल के तट पर दिनांक 27 मई 2022 को इनके पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि इसके कारण उत्तराखंड, केरल, मेघालय और असम में बारिश की संभावना है। इसके अलावा मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा एवं दिल्ली में अधिकतम तापमान में लगभग 4 डिग्री तक की गिरावट आने की संभावना है। 

मौसम समाचार- भारत मौसम का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम-मेघालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश की संभावना है। मेघालय, त्रिपुरा और मिजोरम में 15 से 17 मई तक भारी बारिश की संभावना है। उत्तर के पहाड़ी राज्यों जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अगले दो से तीन दिन ओलों के साथ बारिश की संभावना है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अगले दो दिन धूलभरी आधी चलने की आशंका है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.