BHOPAL के DPS, SPS, ST. जोसफ सहित 40 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी

भोपाल।
 मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज कई CBSE स्कूलों में धमकी भरा मेल पहुंचा। भोपाल के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी भरे ई-मेल मिलने के बाद भोपाल पुलिस हरकत में आ गई है। पुलिस कमिश्नर भोपाल मकरंद देउस्कर ने बताया कि धमकी भरे ई-मेल मिशनरी स्कूल को मिले हैं। स्कूलों की जांच कराई गई, लेकिन अब तक कुछ भी नहीं मिला है। 

जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना ने बताया कि धमकी भरे ई-मेल आए हैं। इसकी जांच कराई जा रही है। डीपीएस, सागर पब्लिक स्कूल, आनंद विहार, सेंट जोसफ कोएड समेत 10 से अधिक स्कूल को धमकी भरे ई-मेल आने की पुष्टि हुई है। ये सभी सीबीएसई स्कूल हैं। इनमें टर्म-2 एग्जाम चल रहे हैं। अभी तक किसी भी स्कूल में बम नहीं मिला है। 10 से ज्यादा स्कूलों में टीम जांच कर चुकी है

भोपाल साइबर क्राइम के एसपी और राज्य में गूगल के नोडल ऑफिसर वैभव श्रीवास्तव ने कहा कि शहर के जिन स्कूलों में आज सुबह बम रखने के धमकी भरे मेल भेजे गए हैं, उनकी जांच की जा रही है। सुबह 9 बजे के आसपास सभी स्कूलों को यह मेल करीबन एक ही ईमेल आईडी से भेजे गए हैं। अब उस मेल आईडी की जानकारी गूगल से मांगी गई है। उनसे आईपी एड्रेस के साथ पूरी जानकारी मांगी गई है। 

ACP सचिन अतुलकर ने बताया कि धमकी भरे मेल के बाद सभी स्कूलों की जांच की गई, वहां बम नहीं मिला है। अब यह किसी की शरारत हो सकती है। इसकी सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। सभी स्कूलों को एक ही मेल आईडी से एक ही व्यक्ति द्वारा यह धमकी भेजी गई है। 

सभी स्कूलों की जांच पूरी, कहीं कुछ नहीं मिला: पुलिस कमिश्नर

कमिश्नर ऑफ पुलिस भोपाल की ओर से बताया गया है कि आज सुबह भोपाल शहर के 11 शिक्षण संस्थाओं में बम रखने की सूचना संस्थाओं मे पहुंचे ई-मेल एवं डायल 100 के माध्यम से प्राप्त हुई। उक्त संबंध में भोपाल पुलिस द्वारा शिक्षण संस्थानों का भ्रमण कर संदिग्ध वस्तु/गतिविधियों की जांच टीम गठित कर बम निरोधी दस्ता से करायी गई जिसमें कोई संदिग्ध वस्तु प्राप्त नहीं हुई। प्रकरण मे उचित वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।
भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।