Small business ideas- पैसा और नाम दोनों एक साथ कमाइए, LOCAL BAKE HOME

home-based business ideas for mom in india

यदि आप किसी ऐसे बिजनेस की तलाश में है जिसमें आपको पैसा और नाम दोनों एक साथ मिले तो यह ऑप्शन आपके लिए काफी अच्छा हो सकता है। मार्जिन तो बहुत है और उसके साथ ग्राहक आपको थैंक्यू भी बोलता है। 

LOCAL BAKE HOME का कांसेप्ट लोकप्रिय हो रहा है

कुकीज, पेस्ट्री और केक की डिमांड हमेशा बनी रहती है। कोई एक दशक पहले शहर के हर रेजिडेंशियल एरिया में एक लोकल बेकरी हुआ करती थी। पिछले कुछ सालों में शहर में बड़ी बेकरी स्थापित हुई और लोकल बेकरी का बिजनेस ठप हो गया। सबसे बड़ा कारण यह था कि बड़ी बेकरी वालों के पास बेकरी प्रोडक्ट की आकर्षक पैकिंग हुआ करती थी जो लोकल बेकरी वालों के लिए पॉसिबल नहीं थी। 

home-based business ideas for females

अब बाजार में पैकेजिंग की प्रॉब्लम नहीं है। एक से एक शानदार ऑप्शन मौजूद है और उन्हें रिटेल मार्केट में कोई भी खरीद सकता है। प्रत्येक 500 घरों के बीच में एक होम बेस्ड बेकरी के लिए काफी पोटेंशियल होता है। यदि आपको बेकरी प्रोडक्ट्स बनाना नहीं आता तब भी कोई मुश्किल वाली बात नहीं है, बेकरी प्रोडक्ट बनाना सीखना अधिकतम 15 दिन का काम है। 

ideas for starting a home based business

यदि आपके हाथ में स्वाद है और आप ईमानदारी के साथ अच्छे उत्पादों का उपयोग करते हैं तो आपको अपने एरिया में फेमस होने से कोई नहीं रोक सकता। भारतीय नागरिकों में स्वाद के लिए दीवानगी कभी कम नहीं होती। बस शुद्धता और स्वच्छता की डिमांड बढ़ गई है। 
उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.