MP ROJGAR SAMACHAR- व्यायाम शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू, स्कूल शिक्षा विभाग ने बताया

School Education Department, MP
द्वारा बताया गया है कि मध्य प्रदेश में संचालित सरकारी स्कूलों में व्यायाम शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया गया कि आवेदन आमंत्रित करने की प्रक्रिया कब से शुरू होगी लेकिन इतना जरूर बताया कि शालाओं में व्यायाम शिक्षकों के रिक्त पदों को भरे जाने हेतु कार्यवाही प्रक्रियाधीन है।

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से उस समाचार को त्रुटिपूर्ण बताया गया जिसमें कहा गया था कि 'हिंदी, गणित, विज्ञान के शिक्षकों को 5 दिन की ट्रेनिंग देकर स्पोर्ट्स टीचर बनाएंगे'। एमपी स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट में स्पष्ट किया कि उनके द्वारा संचालित स्कूलों में खेल शिक्षक की नियुक्ति नहीं होती। खेल शिक्षक के लिए कोई पद ही नहीं है। इन स्कूलों में व्यायाम शिक्षक होते हैं जो विद्यार्थियों को विभिन्न प्रकार के खेलों से परिचित कराने का काम करते हैं। 

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा स्पष्ट किया गया कि शिक्षकों को शाला के विभिन्न कामों का प्रभार दिया जाता रहा है लेकिन सभी प्रकार के प्रभार, अध्यापन कार्य के साथ दिए जाते हैं। व्यायाम शिक्षकों के पद का प्रभार भी अध्यापन कार्य के साथ दिया जा रहा है। यह व्यवस्था केवल तब तक है जब तक की व्यायाम शिक्षकों की भर्ती नहीं हो जाती। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा बताया गया कि शालाओं में व्यायाम शिक्षकों के रिक्त पदों को भरे जाने हेतु कार्यवाही प्रक्रियाधीन है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !