मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती सेकंड काउंसलिंग के लिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा- MP NEWS

भोपाल
। 19 अप्रैल को बाबूलाल गौर शासकीय महाविद्यालय के नवीन भवन के लोकार्पण एवं नामकरण कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पदवृद्धि के साथ द्वितीय काउंसलिंग कराते हुए शिक्षक भर्ती पूर्ण कराने के संदर्भ में  शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों द्वारा ज्ञापन पत्र सौंपा गया। 

ज्ञात हो कि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पिछले 3 वर्षों से धीमी गति से चल रही है। स्कूल शिक्षा एवं जनजातीय विभाग द्वारा स्थाई शिक्षक भर्ती की जा रही है जिसमें चयनित अभ्यर्थियों के नामों की पुनरावृति बार-बार की जा रही है। ज्ञापन पत्र में नामों की पुनरावृत्ति ना होने की मांग को भी प्रमुखता से रखा गया है जिससे कि अन्य पात्र अभ्यर्थियों को शिक्षक बनने का अवसर प्राप्त हो सके।

सीएम को ज्ञापन पत्र सौंपने के पूर्व पात्र अभ्यर्थी द्वारा लोक शिक्षण संचालनालय जाकर भी आयुक्त के नाम ज्ञापन पत्र सौंपा गया। दूसरे ज्ञापन में मूल-निवासियो को प्राथमिकता देते हुए असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती की मांग भी की गई। ज्ञापन पत्र सौंपने वालों में प्रमुख रूप से से रंजीत गौर,रविशंकर अहिरवार,जितेन्द्र राहगडाले,बैभव सिंह,मकसूद खान सहित अन्य अभ्यर्थी उपस्थित रहे। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.