मोहित बुंदस IAS के खिलाफ दहेज एक्ट, पत्नी भी IRS हैं - BHOPAL NEWS

भोपाल।
भारतीय प्रशासनिक सेवा 2011 बैच के अधिकारी मोहित बुंदस के खिलाफ मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के महिला थाने में दहेज एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ है। उनकी पत्नी भारतीय राजस्व सेवा में अधिकारी हैं। मोहित बुंदस पर उनकी पत्नी ने दहेज के लिए मारपीट करने का आरोप भी लगाया है। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 498 (ए), 323, 506 और 34 का अपराध दर्ज किया गया है।

मां का सपना पूरा करने के लिए UPSC परीक्षा पास की

मोहित बुंदस फील्ड ट्रेनिंग के दौरान राजधानी भोपाल में एडीएम के पद पर काम कर चुके हैं। छतरपुर में कलेक्टर के पद पर काम करते समय मोहित ने कई बार अपनी मां की संघर्ष की कहानी सुनाई थी। महज 10 साल की उम्र में पिता की मौत हो गई थी। मोहित के बड़े भाई की एक्सीडेंट में जान चली गई। पति व बेटे की मौत के बाद मोहित की मां ने न केवल खुद को संभाला, बल्कि बेटे को भी आगे बढ़ने ​की हिम्मत दी। 

जयपुर राजस्थान के रहने वाले हैं मोहित बुंदस

राजस्थान के जयपुर निवासी मोहित मानते हैं कि मां की बदौलत वे महज 21 साल की उम्र में आईपीएस बन गए थे। 18 दिसंबर 2006 से 24 अगस्त 2011 तक झारखंड कैडर में आइपीएस रहे, मगर मां की इच्छा थी कि बेटा आईएएस बने। वर्ष 2011 में आईएएस बनकर मां का यह ख्वाब भी पूरा कर दिया। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.