BHOPAL NEWS- बच्चों के लिए किड्स पैडल बोट, कम गहराई का एक बोटिंग पूल

भोपाल।
बच्चों के मनोरंजन की पसंदीदा जगह सैर सपाटा में एक नया आकर्षण जुड़ा है। वाटर स्पोर्ट के रूप में बच्चों के लिए किड्स पैडल बोट से बोटिंग करने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। बच्चों में पैडल बोट को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है और बच्चे बड़ी संख्या में अपने अभिभावकों के साथ सैर सपाटा पहुंच रहे हैं।

मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के महाप्रबंधक श्री सुहैल क़ादिर ने बताया कि सैर सपाटा में कम गहराई का एक बोटिंग पूल निर्मित किया गया है। साथ ही बच्चों को नई ट्रेंडी लाइफ जैकेट्स भी पहनाई जा रही है। पैडल बोट में 12 वर्ष तक की आयु वर्ग के बच्चे प्रशिक्षक (Instructor) की मौजूदगी और सुरक्षा के ख़ास इंतज़ामों के साथ बोटिंग कर सकेंगे। बोटिंग पूल में 5 पैडल बोट्स का संचालन किया जा रहा है।

श्री क़ादिर ने बताया कि कुछ दिनों पहले ही किड्स पैडल बोट्स का सफल ट्रायल किया है। बोट्स व बोटिंग पूल बच्चों के लिए पूर्णतः सुरक्षित हैं। यहाँ 4 से 12 वर्ष तक कि आयु वर्ग के बच्चे सुरक्षित ढंग से बोटिंग का आनंद ले सकेंगे। इससे बच्चे वॉटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी के लिए आकर्षित होंगे। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।