नरेंद्र मोदी की सफलता का रहस्य, PM MODI Secret of success, गुजरात खेल महाकुंभ में बताया

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं को सफलता का मंत्र बताया है। उन्होंने कहा कि सफलता का केवल एक ही मंत्र है- ‘Long term planning, और continuous commitment’. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेल महाकुंभ 2022 का शुभारंभ किया।

नरेंद्र मोदी की सफलता का रहस्य- Secret of success

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Long term planning, और continuous commitment, इन 5 शब्दों में अपनी सफलता का रहस्य बता दिया। यह तो सभी जानते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बचपन में एक चाय की दुकान पर काम किया करते थे और आज भारत के प्रधानमंत्री हैं परंतु चाय की दुकान से प्रधानमंत्री निवास तक का सफर आसान नहीं था। उन्हें कोई जादू का चिराग नहीं मिला था। continuous commitment एकमात्र उनकी सफलता का सूत्र है। जो उन्हें नित नए रास्ते दिखाता रहा। 

पीएम मोदी की सफलता में Long term planning का महत्व

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सफलता के मंत्र में Long term planning का सबसे पहले प्रयोग किया है। इसे समझने की जरूरत है। एक चाय की दुकान पर काम करने वाला यदि भारतीय जनता पार्टी जैसे संगठन में किसी प्रदेश का प्रभारी हो जाए, तो ज्यादातर लोगों को लगता है कि उसका जीवन सफल हो गया है लेकिन नरेंद्र मोदी ने long-term प्लानिंग पर काम किया। गुजरात का मुख्यमंत्री पद भी उनकी मंजिल नहीं था। आज वह भारत के प्रधानमंत्री हैं, लेकिन शायद यह पद भी उनकी मंजिल नहीं है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.