NTA JEE MAINS का शेड्यूल जारी, पढ़िए कहां और कैसे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना है - jee mains 2022 exam date

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेंस का शेड्यूल जारी कर दिया है। मजेदार बात यह है कि ऑनलाइन आवेदन के लिए निर्धारित तारीख होगी घोषणा बैक डेट में की गई। दिनांक 1 मार्च को जारी नोटिफिकेशन में आवेदन शुरू करने की तारीख दिनांक 1 मार्च घोषित की गई है। पहले सत्र के आवेदन दिनांक 31 मार्च तक किए जा सकते हैं। पहले सत्र की परीक्षाएं दिनांक 16 अप्रैल से 21 अप्रैल के बीच होंगी। 

JEE ADVANCED का नोटिफिकेशन - nta jee mains 2022 application form date

IIT BOMBAY द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार जेईई एडवांस परीक्षा का आयोजन दिनांक 3 जुलाई 2022 दिन रविवार को किया जाएगा और दिनांक 18 जुलाई 2022 को इसका रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। आईआईटी की ओर से बताया गया है कि रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया कक्षा 12 के रिजल्ट आज आने के बाद दिनांक 8 जून 2022 से शुरू हो जाएगी।

jee mains registration date 2022

NTA JEE MAINS के नोटिफिकेशन में स्पष्ट किया गया है कि कुल 2 सत्रों का आयोजन किया जाएगा। पहले सत्र की परीक्षाएं 16 से 21 अप्रैल तक और दूसरे सत्र की परीक्षाएं 24 से 29 आयोजित की जाएंगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने स्पष्ट किया है कि आवेदन को ध्यान पूर्वक भरें क्योंकि इसमें संशोधन करने की कोई सुविधा नहीं है। उम्मीदवार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर जी मेंस का नोटिस पढ़ सकते हैं अथवा यहां पर क्लिक करके डायरेक्ट नोटिफिकेशन पेज पर विजिट कर सकते हैं। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.