MPPEB चेयरमैन का TET-3 पेपर आउट मामले में नया बयान, कोई घोटाला नहीं हुआ - LATEST NEWS

भोपाल
। Professional Examination Board, Bhopal के चेयरमैन श्री आईसीपी केसरी का नया बयान आ गया है। उन्होंने दावा किया है कि पेपर आउट नहीं हुआ। पेपर खत्म होने के बाद किसी ने स्क्रीनशॉट ले लिए थे। इसकी जांच करा रहे हैं। 

व्यापम घोटाला 2022- स्क्रीनशॉट परीक्षा खत्म होने के बाद लिए गए थे, चेयरमैन का दावा

उन्होंने बताया कि हर दिन का प्रश्नपत्र अलग होता है। प्रश्नपत्र सेंटर पर 10 मिनट पहले ही भेजते हैं, इसलिए पेपर लीक होने की बात तो है ही नहीं। हर उम्मीदवार के हर जवाब का स्क्रीनशॉट्स लिया जाता है। स्क्रीनशाॅट्स शाम को स्टेट डेटा सेंटर में ट्रांसफर होते हैं। प्रथम दृष्टया लग रहा है कि किसी ने ट्रांसफर करने के दौरान उसका फोटो लिया है। परीक्षा के दौरान स्क्रीन पर टास्क बार, टूल बार या टाइम नहीं होता है। वायरल फोटो में यह सब हैं। इससे प्रतीत होता है कि यह फोटो उस दौरान लेकर दूसरे कम्प्यूटर पर जाकर खोला गया है, लेकिन यह बात सही है कि फोटो कैसे लिया गया और कैसे बाहर आया। फोटो एग्जाम के बाद का है। 

MPTET- शिक्षक परीक्षा वर्ग 3 का पेपर आउट नहीं हुआ, चेयरमैन ने कहा 

उन्होंने कहा कि हम लोगों ने सीसीटीवी देखे हैं। उस हाल में किसी कैंडिडेट्स का एबनॉर्मल बिहेवियर नहीं दिखा है। सब एग्जाम दे रहे हैं। लेकिन, स्क्रीनशॉट बाहर आया है। हम विशेषज्ञ संस्था के सहयोग से इसकी जांच करा रहे हैं कि कैसे स्क्रीनशॉट बाहर आया। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। एग्जामिनेशन प्रोसेस कहीं पर प्रभावित नहीं हुआ है और न ही पेपर लीक हुआ है। यह मैं स्पष्ट करना चाहता हूं। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.