MPPEB NEWS- गृह मंत्री ने आरक्षक भर्ती मामले की जांच के आदेश दिए, MAPIT इन्वेस्टिगेशन एजेंसी नियुक्त

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट पर उठे सवालों के बाद, मामले की जांच के आदेश दे दिए। मध्यप्रदेश एजेंसी फॉर प्रमोशन ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नॉलोजी को इस मामले की इन्वेस्टिगेशन एजेंसी नियुक्त किया गया है। 

व्यापम घोटाला 2022- असंतुष्ट उम्मीदवार गृह मंत्री से मिले

उल्लेखनीय है कि देवास एवं भोपाल के 2 उम्मीदवारों के रिजल्ट को लेकर बवाल मचा हुआ है। दोनों को पहले क्वालिफाइड बताया गया था और 1 दिन बाद नॉट क्वालिफाइड घोषित कर दिया गया। भोपाल के उम्मीदवार ने किसी खतरे की आशंका के चलते शिकायत करने से इंकार कर दिया जबकि देवास के उम्मीदवार ने कलेक्टर के पास शिकायत की है। उसका कहना है कि उसके पास भोपाल के चक्कर लगाने के लिए पैसे नहीं है। इसी मामले को लेकर नाराज उम्मीदवारों का एक प्रतिनिधिमंडल गृहमंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा से मिला था। 

MP POLICE आरक्षक भर्ती परीक्षा विवाद- मैप आईटी को जांच का जिम्मा सौंपा

डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट एक ही बार आया है। यह फाइनल रिजल्ट नहीं है। अगर इसमें किसी ने कूट रचित किया है तो उसकी जानकारी दें। इस विषय में अभ्यर्थियों की शिकायत के बाद मैप आईटी के सहयोग से पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 

कुल मिलाकर पिछड़ा वर्ग में 64 नंबर वाला क्वालिफाइड और 74 नंबर वाला नॉट क्वालिफाइड मामले को मध्य प्रदेश पुलिस मुख्यालय की आरक्षण पॉलिसी के नाम पर रिजेक्ट कर दिया गया है लेकिन पहले क्वालिफाइड और 1 दिन बाद नॉट क्वालिफाइड मामले की जांच की जाएगी। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.