मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती बड़ी खबर- उम्मीदवारी विवाद के निपटारे हेतु समिति गठित- MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा में उम्मीदवारी के विभिन्न प्रकार के विवादों के निपटारे के लिए समिति का गठन किया गया है यह जानकारी स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार ने दी। 

लोक शिक्षण संचालनालय के कमिश्नर अभय वर्मा के हस्ताक्षर से दिनांक 21 मार्च 2022 को जारी एक आदेश की कॉपी शेयर करते हुए स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री ने बताया कि मध्य प्रदेश उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा में उम्मीदवारों की आपत्तियों के निराकरण के लिए 300 समिति का गठन किया गया है। इस समिति में केके द्विवेदी संचालक लोक शिक्षण, डीएस कुशवाह अपर संचालक लोक शिक्षण और संजय कुमार अपर संचालक वित्त लोक शिक्षण को शामिल किया गया है। 

यह समिति निम्न मामलों पर परीक्षण के बाद अपनी अनुशंसा है आयुक्त लोक शिक्षण के समस्त प्रस्तुत करेगी:- 
डबल डिग्री- एक रेगुलर के साथ दूसरी प्राइवेट अथवा डिस्टेंस लर्निंग एजुकेशन सिस्टम से प्राप्त डिग्री। दोनों कोर्स नियमित। दोनों कोर्स प्राइवेट। दोनों कोर्स डिस्टेंस लर्निंग से। 
एटीकेटी के कारण दो डिग्रियों का 1 तारीख में दिखाई देना। 
सभी सब्जेक्ट के विभिन्न एलाइड सब्जेक्ट के संबंध में। 
माध्यमिक शिक्षक अंग्रेजी विषय हेतु स्नातक में अंग्रेजी भाषा की स्थिति के संबंध में। 

उल्लेख अनिवार्य है कि उपरोक्त सभी उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान बाहर कर दिया गया था। उम्मीदवारों ने दावा किया है कि निर्धारित नियमों के अनुसार उनकी योग्यता में कोई गड़बड़ी नहीं है। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया में गड़बड़ी एवं अज्ञानता के कारण उन्हें चयन प्रक्रिया से बाहर किया गया। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.