MP KISAN NEWS- हथियारों के दम पर किसान का ट्रैक्टर उठा ले गए, बिजली कंपनी पिपरिया का मामला

भोपाल
। मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम जिले की पिपरिया तहसील के राय खेड़ी गांव में बिजली कंपनी के अधिकारियों ने हथियारों के दम पर किसान के ट्रैक्टर की कुर्की कर डाली। मौके पर न तो स्थानीय पुलिस मौजूद थी और ना ही प्रशासन का कोई अधिकारी। इसे लेकर बाजार में काफी हंगामा हुआ। किसान का दावा है कि उसके ऊपर बिजली कंपनी का एक रुपए भी बकाया नहीं है।

घटना मंगलवारा बाजार की है। बिजली कंपनी ने आर्मी के रिटायर्ड कर्मचारियों को सिक्योरिटी गार्ड के पद पर नियुक्त किया है। इनकी ड्यूटी है, यदि कार्रवाई के दौरान बिजली कंपनी के अधिकारियों पर हमला हो तो उनकी सुरक्षा करें परंतु पिपरिया में बिजली कंपनी के सिक्योरिटी गार्ड ट्रैक्टर को सीज कर के ले गए। इस दौरान किसान और बिजली कंपनी के हथियारबंद सिक्योरिटी गार्डों के बीच विवाद भी हुआ।

टीआई अजय तिवारी ने घटना की पुष्टि की है। ट्रैक्टर के स्वामी के साथ प्रह्लाद सिंह गुर्जर का कहना है कि उन पर बिजली का एक भी रुपए बकाया नहीं है। बिजली कंपनी के जूनियर इंजीनियर शुभम कुमार का कहना है कि 1.28 लाख रुपए का बकाया है। इसलिए कुर्की वारंट जारी हुए थे जिसके तहत ट्रैक्टर की कुर्की की गई है। प्रश्न यह है कि क्या बिजली कंपनी अपने सिक्योरिटी गार्ड के दम पर कुर्की की कार्रवाई कर सकती है। स्थानीय पुलिस और प्रशासन को कुर्की की कार्रवाई में शामिल करना अनिवार्य नहीं है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.