हर सांची पार्लर में दूध में मिलावट नापने वाली मशीन मिलेगी: एमडी डेयरी फेडरेशन- MP NEWS

भोपाल
। प्रबंध संचालक एमपी स्टेट को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन श्री संजय गुप्ता ने दुग्ध संघ के सभी पार्लर्स में 'मिलावट से मुक्ति अभियान' में दूध की टेस्टिंग किट रखवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा इससे ग्राहक निर्धारित शुल्क देकर दूध की टेस्टिंग करवा सकेंगे और गुणवत्ता के प्रति पूर्ण आश्‍वस्त रहेंगे।

श्री गुप्ता ने कहा कि दुग्ध संघ द्वारा निर्मित उत्पाद और विक्रय किये जा रहे दूध की हमेशा ही उच्च गुणवत्ता सुनिश्चित की जाए। श्री गुप्ता ने यह निर्देश आज डेयरी फेडरेशन की गतिविधियों की समीक्षा करते हुए ‍दिए।

प्रबंध संचालक ने कहा कि प्रदेश के आमजन तक अधिकतम साँची उत्पाद और दूध पहुँचाने के लिए नई एजेंसियाँ शुरू की जाएंगी। उन्होंने दुग्ध संघ को अपने खर्चों में कटौती करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने साँची दूध, मक्खन और आईस्क्रीम का उत्पादन बढ़ाने को कहा।

श्री गुप्ता ने कहा कि शासन के प्रयासों से प्रदेश में दुग्ध उत्पादन में वृद्धि हो रही है। प्रदेश में दुग्ध सहकारी समितियों की संख्या में भी वृद्धि करें। ग्राम स्तरीय सहकारी समितियों के माध्यम से पशुपालन एवं डेयरी विभाग की विभिन्न योजनाएँ-टीकाकरण, टेगिंग, इनॉफ पंजीकरण, पशु बीमा, हरा चारा बीज, पशु चिकित्सा आदि का प्रभावी क्रियान्वयन करें। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !