10वीं पास ITI के लिए सरकारी नौकरियां, रेलवे में 756 अप्रेंटिस भर्ती, लास्ट डेट 7 मार्च - government jobs for iti pass students

ऐसे युवा उम्मीदवार जिन्होंने कम से कम 50% प्राप्तांक के साथ दसवीं पास की है एवं संबंधित ट्रेड का सर्टिफिकेट भी प्राप्त कर लिया है, के लिए रेलवे रिक्रूटमेंट सेल द्वारा 756 अप्रेंटिस भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फाइल कर सकते हैं।  

अप्रेंटिस पद के लिए कैंडिडेट्स को न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं पास या इसके समकक्ष योग्यता रखना जरूरी है। साथ ही मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। योग्य कैंडिडेट्स रेलवे भुवनेश्वर की वेबसाइट rrcbbs.org.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 7 मार्च 2022 है। यहां क्लिक करके जॉब नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

योग्य कैंडिडेट्स का चयन बिना किसी परीक्षा के सीधे 10वीं अंकों के आधार पर किया जाएगा। योग्य अभ्यर्थियों की मेरिट 10वीं के मार्क्स प्लस आईटीआई के मार्क्स के आधार पर तैयार की जाएगी। शॉर्टलिस्टेड अभ्यर्थियों को डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। डीवी के लिए रिक्तियों का 1.5 गुना अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.