MP KISAN NEWS- रबी के रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढ़ाई, सभी कलेक्टरों को सूचना जारी

भोपाल। मध्य प्रदेश शासन के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण संचालनालय ने समर्थन मूल्य पर रबी की फसल की बिक्री के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढ़ा दी है। उल्लेखनीय है कि इस बार रजिस्ट्रेशन के नियमों में परिवर्तन किया गया है। नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने 4 मार्च को बताया था कि किसानों को रजिस्ट्रेशन करने में परेशानी आ रही है। 

मध्य प्रदेश के समस्त कलेक्टर्स को जारी सूचना पत्र में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण संचालनालय के संचालक दीपक सक्सेना ने बताया है कि शासकीय कृषि उपज मंडी एवं शासन द्वारा निर्धारित केंद्रों पर रबी की फसल के उपार्जन के लिए, रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 5 मार्च 2022 थी जिसे बढ़ाकर 10 मार्च 2022 कर दिया गया है। संचालनालय ने सभी कलेक्टरों से कहा है कि वह सुनिश्चित करें कि निर्धारित लास्ट डेट सभी किसानों का रजिस्ट्रेशन हो जाए एवं उनके जिले में किसानों को रजिस्ट्रेशन के लिए किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो। 

उल्लेखनीय है कि इस साल स्वास्थ्य केंद्रों पर कृषि उपज बेचने के लिए किसानों के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में बदलाव किया गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि इस बदलाव से किसानों को आसानी होगी एवं कृषि उपज की खरीद बिक्री में गड़बड़ी की संभावनाएं कम हो जाएंगी जबकि नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने बयान जारी किया है कि 'शिवराज सरकार किसानों को परेशान करने का कोई मौका नहीं छोड़ती है। अब समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी में पंजीयन प्रक्रिया में बदलाव कर, उसे जटिल कर किसानों को परेशान किया जा रहा है। प्रक्रिया में बदलाव के कारण लाखों किसानों के अभी तक पंजीयन नहीं हुए हैं। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.