MP KISAN NEWS- बैंक मैनेजर को गिरफ्तार करवाया, किसान क्रेडिट लोन के लिए रिश्वत मांगने का आरोप

इंदौर।
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच मैनेजर मांगीलाल चौहान को लोकायुक्त पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दावा किया है कि ब्रांच मैनेजर एक किसान क्रेडिट कार्ड लोन स्वीकृति के बदले ₹10000 की रिश्वत ले रहा था। रिश्वत की वसूली, यहां वहां छुपकर नहीं बल्कि खुलेआम बैंक की ब्रांच में हो रही थी। एक किसान ने भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने का फैसला किया और लोकायुक्त से शिकायत कर दी थी।

Central Bank of India MANAGER ML CHOUHAN पर भ्रष्टाचार का आरोप

लोकायुक्त की टीम ने बताया कि एक किसान बालू सिंह रेवडिया ने शिकायत की थी कि किसान क्रेडिट कार्ड खाते में लोन स्वीकृत करने के बदले सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का ब्रांच मैनेजर मांगीलाल चौहान रिश्वत की मांग कर रहा है। शिकायत की प्रारंभिक पुष्टि के बाद उसे रंगे हाथों पकड़ने का प्लान बनाया गया। 

प्लान के तहत किसान को केमिकल युक्त नोटों के साथ रिश्वत देने के लिए भेजा गया। जैसे ही ₹10000 बतौर रिश्वत का लेनदेन हुआ मौके पर मौजूद लोकायुक्त इंस्पेक्टर राजेंद्र वर्मा एवं बलवीर सिंह यादव ने अपनी टीम के उसे गिरफ्तार कर लिया। ब्रांच मैनेजर एमएल चौहान के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.