MP College News- प्रोफेसर, छात्राओं से डांस का वीडियो मांगता था, सुंदरता के हिसाब से नंबर देता था: आरोप

भोपाल
। नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के प्रोफ़ेसर तपन रंजन मोहंती के खिलाफ एक के बाद एक गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने निष्पक्ष जांच की मांग की है। इधर छात्र नेताओं ने कुलपति से मिलकर प्रोफेसर के खिलाफ कुछ सबूत सौंप दिए हैं। छात्र नेताओं का आरोप है कि आरोपी प्रोफेसर, छात्राओं से डांस का वीडियो मांगता था। सुंदरता के हिसाब से नंबर दिए जाते थे। प्रोफ़ेसर महंती पत्रकारों से बात नहीं कर रहे हैं, इसलिए उनका पक्ष सामने नहीं आ रहा। 

छात्र नेताओं ने आरोप लगाया कि एनएलआइयू में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अथीना सेल बना था। इसके इंचार्ज प्रो. मोहंती थे। इसका फायदा वे खूब उठाते थे। वे छात्राओं से कहते थे कि तुम लोग मुझे गाने व डांस के वीडियो बनाकर भेजो तो तुम्हारा सिलेक्शन तय है। कुलपति ने अपना पक्ष रखने के लिए प्रोफ़ेसर मोहंती को सोमवार को बुलाया है। स्टूडेंट्स बार एसोसिएशन के विद्यार्थियों ने कहा कि छात्राओं को प्रोफेसर के प्रति मन में इतना डर व्याप्त है कि वे सामने आने के लिए तैयार नहीं थीं। उनकी सात से आठ दिन तक काउंसिलिंग करने के बाद भी उनके मन से डर कम नहीं हुआ है। 

विद्यार्थियों का कहना है कि 23 साल से प्रोफेसर मोहंती यहां पदस्थ हैं। ऐसे में उनके खिलाफ जाना आसान नहीं है। उन्होंने पहले ही एसोसिएशन के कुछ विद्यार्थियों के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने की शिकायत रातीबड़ थाने में की है। कुछ छात्रों का कहना है कि छात्राओं को अकेले में बुलाते थे और उनकी सुंदरता के हिसाब से अंक देते थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर इस मामले में पुलिस इंक्वायरी भी चल रही है। फाइनल ईयर की दो छात्राओं ने FIR दर्ज कराई है। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।