पुलिस रतनगढ़ में ढूंढ रही थी, डकैत नेशनल हाईवे पर भाजपा नेता से 12 लाख लूट ले गए- GWALIOR NEWS

ग्वालियर। मुखबिर द्वारा दी गई किसी डकैत गिरोह की आमद की सूचना पर दतिया एसपी सहित पुलिस की स्पेशल टीम रतनगढ़ के जंगल में डकैत गिरोह की तलाश कर रही थी और नेशनल हाईवे पर स्थित मोहना थाना क्षेत्र में एक भाजपा नेता से 12 लाख रुपए नगद लूट कर ले गए। डकैत गिरोह उनके घर में घुसा और मुंह में कपड़ा ठूंस कर सरिया एवं लाठियों से तब तक मारते रहे जब तक घर में रखा पूरा पैसा नहीं मिल गया। 

चौकीदारों को सरसों की रखवाली के लिए भेज दिया था

मोहना पुलिस ने बताया कि दौरार निवासी 50 वर्षीय सुरेश सिंह धाकड़ गल्ला कारोबारी हैं। आसपास के गांव से फसल खरीदकर वह मंडी में उसका सौदा करते हैं। सुरेश भाजपा नेता भी हैं और पिछले कार्यकाल में दौरार से जनपद सदस्य भी रह चुके हैं। दौरार में घर से करीब आधा किलोमीटर दूर उनका दो मंजिला मकान है, जिसमें गोदाम भी बना रखा है। व्यवसाय का सारा लेन-देन सुरेश वहीं करते हैं और वहीं वह दिन भर रहते हैं। यहां दो चौकीदार भी रहते हैं। नरेश रजक और बालू रजक, लेकिन शनिवार को करीब 200 मीटर की दूरी पर एक जगह सरसों भरवाई थी, इसलिए दोनों चौकीदारों को कारोबारी ने वहां तैनात कर दिया था। गोदाम के दो मंजिला भवन में वह अकेले थे। 

व्यापारी को लगातार 1 घंटे तक पीटते रहे

शनिवार-रविवार दरमियानी रात करीब 3 बजे कुछ बदमाशों ने छत के रास्ते कारोबारी के गोदाम पर हमला बोल दिया। बदमाशों ने अंदर आते ही सबसे पहले पूरी बिजली सप्लाई काट दी। इसके बाद सुरेश के कमरे में पहुंचे और उसे बंधक बना लिया। बदमाशों ने सुरेश को कमरे में ही हाथ पैर बांधकर बंधक बना लिया। इसके बाद उसके कमरे की तलाशी ली, लेकिन कुछ नहीं मिला तो सुरेश को पीटना शुरू कर दिया। बदमाश उसे सरियों, लाठियों से करीब एक घंटे तक बेरहमी से पीटते रहे। जब उसने बता दिया के अलमारी के पीछे थैले में कैश रखा है तो बदमाशों ने उसे छोड़ा। गोदाम से 12 लाख रुपए बदमाशों ने लूटे हैं। ढाई लाख रुपए पहले के रखे थे और 9 लाख रुपए शनिवार को बेची सरसों के रखे थे।

चार डकैत अंदर आए थे, दो बाहर पहरा दे रहे थे

जब बदमाश लूटपाट करने के बाद जाने लगे तो बाहर से कुंडी लगा गए थे। व्यापारी ने किसी तरह अपने हाथ-पैर खोले और एक मंजिल छत से बाहर मैदान की तरफ कूद गए। इसके बाद कुछ ही दूरी पर घर और पुलिस को सूचना दी। कारोबारी ने पुलिस को बताया है कि सभी चेहरे पर नकाब पहने थे और लाइट बंद कर दी थी। उम्र 25 से 30 साल के लगभग थी। अंदर कमरे में चार बदमाश थे। दो के पास कट्‌टा था, दो लाठी और सरियों से उसे पीट रहे थे। बदमाशों के कुछ साथी बाहर भी हो सकते हैं। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.