GWALIOR JOBS- नगर निगम में 1000 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती की तैयारी

ग्वालियर
। स्वच्छता के मामले में ग्वालियर को टॉप रैंक पर लाने के लिए नगर निगम बड़े बदलाव करने जा रहा है। जल्द ही 1000 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी। यह सभी कर्मचारी शहर में स्वच्छता को सुनिश्चित करने का काम करेंगे। 

ग्वालियर नगर निगम में सफाई कर्मचारी, हेल्पर, ड्राइवर की सीधी भर्ती होगी

नगर निगम सूत्रों का कहना है कि ग्वालियर शहर में साफ सफाई का काम करने वाले कर्मचारी आउटसोर्स कंपनियों द्वारा नियुक्त किए गए हैं। पता चला है कि कंपनियों ने रिश्वत लेकर कर्मचारियों की नियुक्ति की है। इसके कारण कर्मचारी काम नहीं करते। नगर निगम कमिश्नर किशोर कन्याल चाहते हैं कि स्वच्छता से जुड़े कर्मचारियों की नियुक्ति में किसी भी प्रकार की रिश्वतखोरी ना हो ताकि वह अपने काम के प्रति जिम्मेदार रहे और किसी भी कार्रवाई की स्थिति में कोई हस्तक्षेप ना हो। 

ग्वालियर नगर निगम में फिलहाल 3000 स्वच्छता कर्मचारी

नगर निगम में करीब 3000 से अधिक संख्या में सफाई कर्मचारी, हेल्पर, ड्राइवर आदि हैं। नगर निगम ग्वालियर का क्षेत्रफल 462 वर्ग किलोमीटर एवं 66 वार्ड होने के कारण इतने कर्मचारियों से पूरे नगर निगम सीमा की सफाई नहीं हो पाती है। इसके चलते नगर निगम आयुक्त स्वच्छ सर्वेक्षण के बाद एक हजार सफाई कर्मचारियों की भर्ती करने जा रहा है। महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.