BHOPAL NEWS- त्वचा रोग सोरायसिस के ​फ्री इलाज हेतु रजिस्ट्रेशन शुरू - HEALTH NEWS

भोपाल
। सरकारी होम्योपैथिक चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय में त्वचा रोग "सोरायसिस'' के नि:शुल्क उपचार के लिए विशेषज्ञता इकाई में नवीन पंजीयन 25 मार्च, 2022 से कराया जा सकेगा।

psoriasis free homeopathy treatment in bhopal

यह पंजीयन भोपाल के आयुष परिसर, मैनिट हिल्स में संचालित सोरायसिस त्वचा रोग विशेषज्ञता इकाई में प्रतिदिन प्रात: 10 से शाम 5 बजे तक कराया जा सकेगा। पंजीयन और इस संबंध में अन्य जानकारी मोबाइल नम्बर 9630667239 पर प्राप्त की जा सकती है। सोरायसिस त्वचा से संबंधित एक बीमारी है, जिसमें त्वचा पर एक सफेद परत जम जाती है। 

इसके बाद इसमें त्वचा के झड़ने की स्थिति भी उत्पन्न हो जाती है। यह रोग सामान्यत: त्वचा के ऊपर और बालों वाले हिस्से में अधिक देखने को मिलता है। इकाई में नि:शुल्क उपचार के लिये अग्रिम पंजीयन होना आवश्यक है। रोगियों को इकाई में उपस्थिति के समय समस्त उपचारों की विस्तृत जानकारी साथ में लाये जाने की समझाइश दी गई है। 

वृद्ध नागरिकों के लिए विशेष उपचार

भोपाल के स्वशासी होम्योपैथी महाविद्यालय में वृद्धावस्था जन्य रोगों के उपचार संबंधी कार्य नि:शुल्क रूप से किया जा रहा है। महाविद्यालय में 6 तरह की वृद्धावस्था जन्य बीमारियों डिमेन्सिया, मधुमेह, उच्च रक्तचाप, आमवात, संघिवात, यूरोलॉजी और क्रोनिक आब्स्ट्रेक्टिव पल्मोनरी डिसीज के उपचार की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। होम्योपैथी महाविद्यालय पं. खुशीलाल आयुर्वेद अस्पताल परिसर में संचालित हो रहा है। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।