BHOPAL NEWS- ऑनलाइन खरीदी, यूज्ड स्कॉर्पियो के डाक्यूमेंट्स, फर्जी निकले, FIR दर्ज

भोपाल।
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पास गुरुग्राम से संचालित CARS24 वेबसाइट के डायरेक्टरों के खिलाफ मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के हबीबगंज पुलिस थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस इस मामले में आरोपी कंपनी के डायरेक्टर को पूछताछ के लिए तलब कर सकती है। समाचार लिखे जाने तक कंपनी की ओर से अपना पक्ष प्रस्तुत नहीं किया गया था।

हबीबगंज पुलिस थाने से मिली जानकारी के अनुसार मेट्रो प्लाजा में दुकान संचालित करने वाले व्यापारी राजा अली खान ने आनलाइन कारों की खरीदफरोख्‍त करने वाली वेबसाइट CARS24 से आठ जनवरी को करीब 13 लाख रुपये आनलाइन पेमेंट कर स्कार्पियो खरीदी थी। कार्स 24 डाट काम के संचालक ने 12 जनवरी 2022 को जिस चेसिस, इंजन और माडल नंबर की गाड़ी फरियादी को बेची, उसके पूरे दस्तावेज भी दिए। फरियादी ने सभी दस्तावेज को मूल दस्तावेज मानकर अपने पास रख लिया और कार का उपयोग करने लगा।

कुछ दिन बाद जब वे गाड़ी को अपने नाम ट्रांसफर करवाने के लिए आरटीओ पहुंचे तो वेबसाइट की ओर से दिए दस्तावेजों में दर्ज मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। इस पर कार मालिक ने बताया कि इस नंबर की कार तो उनके पास ही है। आप अपनी कार की जांच करिए, आपके साथ धोखाधड़ी हुई है।

खान ने जब जांच कराई तो कार के चेसिस नंबर में छेड़छाड़ किए जाने सहित दस्तावेज फर्जी होने का पता चला। इस पर पीडित ने हबीबगंज थाने में शिकायत की। इस पर धोखाधड़ी की धाराओं में कार्स 24 के संचालक पर मामला दर्ज कर लिया। पुलिस अब वेबसाइट के संचालक की पहचान करने की कोशिश में लगी है। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।