मध्य प्रदेश मौसम- 3 जिलों में 40 डिग्री के पार, पांच में लू चलने की चेतावनी - MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। गुजरात के रेगिस्तान से आ रही गर्म हवाओं ने मध्य प्रदेश में तापमान बढ़ा दिया है। 3 जिलों नर्मदापुरम, धार एवं रतलाम का तापमान 40 डिग्री के पार हो गया है जबकि 5 जिलों में लू चलने की चेतावनी जारी की गई है। विशेषज्ञों का कहना है कि समय से पहले तेज गर्मी शुरू हो गई है। 

MP WEATHER REPORT- 12 शहरों में तेजी से बढ़ रहा है तापमान 

मौसम विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार मध्य प्रदेश के होशंगाबाद, धार, रतलाम, खरगोन, राजगढ़, सागर, खंडवा, शाजापुर, दमोह, उज्जैन, गुना एवं नौगांव में दिन का तापमान तेजी से बढ़ रहा है। इन सभी शहरों में तापमान 38 डिग्री से ज्यादा बना हुआ है। 

MP WEATHER FORECAST- 5 जिलों में लू चलने की चेतावनी

भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र द्वारा येलो अलर्ट जारी किया गया है। जिसमें बताया गया है कि धार, रतलाम, शाजापुर, राजगढ़ एवं नर्मदा पुरम जिलों में अगले 2 दिन तक लू चलने की संभावना है। लोगों से अपील की गई है कि सावधान रहें। गर्मी से बचने के लिए ठंडा पानी ना पिए। पेट को ठंडक पहुंचाने वाली चीजों का सेवन करें। 

मप्र मौसम की जानकारी- इन शहरों में रात को गर्मी पड़ रही है

मौसम केंद्र भोपाल की रिपोर्ट के अनुसार इंदौर, टीकमगढ़, जबलपुर, सागर, दमोह, सीधी, सतना, रायसेन, रतलाम एवं शाजापुर शहरों में रात के समय गर्मी पड़ रही है। इन सभी शहरों में रात का तापमान 19 डिग्री सेल्सियस से अधिक है। इंदौर शहर में रात का तापमान मध्य प्रदेश में सर्वाधिक 21 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा दर्ज किया गया। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.