यूक्रेन में रूस का मिलिट्री ऑपरेशन शुरू, पहला धमाका हुआ, पढ़िए भारत की प्रतिक्रिया - WORLD NEWS

न्यूज़ एजेंसी AFP के अनुसार रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन में 'सैन्य अभियान' की घोषणा की, उन्होंने यूक्रेन की सेना से हथियार डालने का आह्वान किया। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि यूक्रेन में (विशेष मिलिट्री ऑपरेशन की) हमारी योजनाओं में यूक्रेन के क्षेत्र पर कब्जा करना शामिल नहीं है। 

अमेरिका निर्णायक तरीके से जवाब देगा

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बयान जारी करते हुए कहा कि इस हमले से होने वाली मौतों और तबाही के लिए रूस अकेला जिम्मेदार है। अमेरिका और उसके सहयोगी एकजुट और निर्णायक तरीके से जवाब देंगे। दुनिया इसके लिए रूस को जवाबदेह ठहराएगी।

हमारा अभियान यूक्रेन के लोगों की रक्षा के लिए हैं: रूस

UN में रूस के प्रतिनिधि ने कहा कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा घोषित विशेष अभियान यूक्रेन के लोगों की रक्षा के लिए हैं, जो वर्षों से पीड़ित हैं। हमारा लक्ष्य यूक्रेन को नरसंहार से मुक्त करना है। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र चार्टर के अनुच्छेद 51 के अनुरूप निर्णय लिया गया है। हम (यूक्रेन में) स्थिति का विश्लेषण करेंगे।

AFP न्यूज़ एजेंसी ने ब्रेकिंग न्यूज़ जारी करते हुए बताया कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के यूक्रेन में 'मिलिट्री ऑपरेशन' की घोषणा के बाद कीव में एक धमाका सुना गया।

वर्तमान स्थिति पर भारत का बयान

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी.एस. तिरुमूर्ति ने कहा कि हम तत्काल डी-एस्केलेशन का आह्वान करते हैं, स्थिति एक बड़े संकट में तब्दील होने के कगार पर है। अगर इसे सावधानी से नहीं संभाला जाता तो यह सुरक्षा को कमजोर कर सकता है। सभी पक्षों की सुरक्षा को ध्यान में रखा जाना चाहिए। भारत की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया India National News पर क्लिक करें.