मध्यप्रदेश में बर्फीली हवा की आंधी, ओलावृष्टि भी हुई, मौसम खराब रहेगा- MP WEATHER FORECAST

भगवान सूर्यनारायण भले ही उत्तरायण हो गए परंतु हवाएं अभी भी पूर्व से चल रही हैं। हिमालय और पहाड़ी राज्यों में घनी बर्फबारी हो रही है। राजस्थान से चक्रवात उठा है। इसके कारण बर्फीली हवाओं की आंधी चल रही है। इस आंधी ने मध्य प्रदेश के 38% इलाकों को प्रभावित किया है। भिंड जिले में तो ओलावृष्टि भी हो गई। 

मध्य प्रदेश मौसम समाचार- 14 जिलों में आंधी चली

बैतूल, भोपाल, धार, गुना, ग्वालियर, होशंगाबाद, इंदौर, राजगढ़, रतलाम, शाजापुर, उज्जैन, सिवनी और सीधी जिलों में बर्फीली हवाओं की तेज आंधी ने जनजीवन को प्रभावित किया। भिंड जिले में ओलावृष्टि हो गई। किसान खेतों में अपनी फसल काट रहे हैं। कुछ पकी हुई फसलें खेतों में है तो कुछ कटी हुई खलिहान में रखी है। बारिश की एक बूंद भी नुकसानदायक है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि अगले 24 घंटे में ग्वालियर-चंबल और जबलपुर संभाग के सभी जिलों में बारिश होने की संभावना है। तेज आंधी के कारण बादलों के शिफ्ट हो जाने की भी संभावना है। अगले 3 दिनों तक मौसम खराब रहेगा। सर्द हवाओं के कारण तापमान कम होगा। रात के समय ठंड बढ़ जाएगी। 

अपडेट: शाम 7 बजे

धार एवं सागर जिलों में #coldwave चलने एवं इंदौर,उज्जैन, धार, शाजापुर जिलों में शीतलदिन रहने रहने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के अनुसार ग्वालियर, दतिया, भिण्ड, मुरैना, छतरपुर, टीकमगढ़,सीधी जिलों में मध्यम से घना कोहरा रहने की संभावना है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.