केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन क्लोज हो गए, लोगों को पता ही नहीं चला- MP NEWS

भोपाल।
केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा संचालित स्कूलों में एडमिशन के लिए तैयार किए गए पोर्टल kvsonlineadmission पर एक मैसेज डिस्प्ले हो रहा है। बताया जा रहा है कि दिनांक 4 फरवरी 2022 को एडमिशन क्लोज हो गए हैं। आश्चर्यजनक बात यह है कि इससे पहले अभी तक एडमिशन प्रारंभ ही नहीं हुए थे। लोग समझ नहीं पा रहे कि क्लोज कैसे हो गए।

क्या मैसेज दिख रहा है KVS के एडमिशन पोर्टल पर 

केंद्रीय विद्यालय द्वारा ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया के लिए एक विशेष पोर्टल तैयार किया गया है। जिस का एड्रेस (URL) kvsonlineadmission.kvs.gov.in है। इसको ओपन करते ही होम पेज पर तीसरे नंबर पर एक मैसेज दिखाई दे रहा है। जिसमें लिखा है कि:- कक्षा 1 में ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 04 Feb 2022 05:15 IST थी। नए पंजीकरण, आवेदन जमा करने या रद्द करने की अनुमति अब नहीं है।
Last date to submit online application for admission in Std 1 was 04 Feb 2022 05:15 IST. New registrations, application submission or cancellation is not permitted now. 

टेक्निकल एरर नहीं, घटिया मैनेजमेंट है

तमाम हंगामा होने के बावजूद वेबसाइट से मैसेज को हटाया नहीं गया है और ना ही कोई स्पष्टीकरण जारी किया गया है। केंद्रीय विद्यालय से जुड़े सूत्रों का कहना है कि यह पोर्टल अभी टेस्टिंग की प्रक्रिया में है और जो मैसेज दिखाई दे रहा है वह एक टेक्निकल एरर है। हमारे तकनीकी विशेषज्ञों का कहना है कि यह कोई टेक्निकल एरर नहीं है बल्कि घटिया मैनेजमेंट का उदाहरण है। टेस्टिंग के दौरान इस प्रकार के मैसेज डिस्प्ले करने की जरूरत ही नहीं थी। यदि करना भी था तो उसमें सन 2022 लिखने की जरूरत नहीं थी। अब तक एडमिशन ओपन ही नहीं हुए हैं तो फिर क्लोज कैसे हो सकते हैं। लोगों को परेशान करने वाला भद्दा मजाक नहीं किया जाना चाहिए था। भारत की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया india national news पर क्लिक करें.