मुरैना में कांग्रेस विधायक ने अवैध टोल प्लाजा तोड़ा, पब्लिक ने समर्थन किया- MP NEWS

मुरैना।
नेशनल हाईवे के लिए स्वीकृत टोल प्लाजा के नाम पर बाईपास रोड पर वसूली की जा रही थी। कांग्रेस विधायक रविंद्र सिंह भिडोसा द्वारा अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचकर अवैध वसूली के लिए लगाए गए उपकरण, फास्टैग स्कैनर आदि उखाड़ कर फेंक दिए गए। एसपी मुरैना श्री आशुतोष बागरी का कहना है कि हमने टोल प्लाजा मैनेजमेंट से उनकी नियमावली मंगवाई है। हम पता लगा रहे हैं कि उन्हें बाईपास पर टोल टैक्स वसूल करने का अधिकार है या नहीं। 

नेशनल हाईवे का टोल प्लाजा नगर निगम क्षेत्र में कैसे, FIR करवाऊंगा: विधायक

विधायक रविंद्र सिंह भिडोसा ने कहा कि शिकारपुर बाइपास पर टोल के नाम पर अवैध वसूली हो रही है। इसकी लगातार शिकायतें आ रही हैं। मैं पहले कई बार इसे बंद करने की कह चुका हूं, लेकिन टोल प्रबंधन मनमानी करता है। इन्होंने आठ लाख रुपये की रिश्वत देकर बाइपास पर टोल वसूली की फर्जी अनुमति ली है। यह टोल प्लाजा ही नियम विरुद्ध है, जो नगर निगम क्षेत्र में है। मैं पूरा रिकार्ड मंगवा रहा हूं, उसके बाद टोल प्रबंधन के खिलाफ मैं एफआइआर करवाऊंगा। 

हमारे निदेशक ने बताया है, टोल प्लाजा नियमानुसार है: टोल मैनेजर

टोल मैनेजर के अनुसार सिविल लाइन थाने ने भी दिसंबर 2016 में इसी संबंध में जानकारी मांगी थी, तब बिना फास्ट टैग के वाहनों से नकद टोल वसूला जाता था। उस समय के NHAI के परियोजना निदेशक प्रदीप मुदगल ने सिविल लाइन TI को पत्र लिखकर शिकारपुर बाइपास पर हो रही वाहनों से टोल वसूली को नियमानुसार बताया। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.